Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

दिल्ली पुलिस ने करगिल के 4 छात्रों को इस्राईली दूतावास ब्लास्ट मामले में किया गिरफ़्तार

दिल्ली पुलिस ने करगिल के 4 छात्रों को इस्राईली दूतावास ब्लास्ट मामले में किया गिरफ़्तार

Delhi Police

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल नई दिल्ली स्थित इस्राईली दूतावास ब्लास्ट मामले में गुरुवार को करगिल निवासी 4 छात्रों को पूछताछ के लिए करगिल से हिरासत में लिया था, जिन्हें बाद में गिरफ़्तार करके अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 10 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

चारों छात्र 26 वर्षीय नज़ीर हुसैन, 25 वर्षीय ज़ुल्फ़िक़ार अली वज़ीर, 28 वर्षीय अयाज़ हुसैन और 25 वर्षीय मुज़म्मिल हुसैन लद्दाख़ के करगिल ज़िले के थांग गांव के रहने वाले हैं।

द हिंदू अख़बार की रिपोर्ट के मुताबिक़, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उन्हें गिरफ्तार करने के बाद शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया, जहां से चारों को 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस का दावा है कि वह इस दौरान यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि इन छात्रों का इस्राईली दूतावास ब्लास्ट से क्या संबंध है?

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

29 जनवरी की शाम इस्राईली दूतावास के बाहर आईईडी विस्फ़ोट हुआ था, हालांकि इसमें कोई घायल नहीं हुआ था। इस्राईल ने इसका आरोप ईरान पर मढ़ने का प्रयास किया था। एनआईए ने नए सिरे से इस मामले की जांच शुरू की है, जिसमें इस्राईल की ख़ुफ़िया एजेंसियों को भी शामिल किया गया है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल का दावा है कि गिरफ़्तार किए गए चारों छात्र पिछले साल नवंबर में दिल्ली आए थे, जहां वे प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे थे।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना वाले दिन ये चारों दिल्ली में ही थे और उनके फ़ोन स्विच ऑफ़ थे।

पुलिस का यह भी दावा है कि यह सभी सोशल मीडिया पर काफ़ी सक्रिय थे। इस्राईल-भारत और फ़िलिस्तीन से संबंधित पोस्ट पर टिप्पणी करते थे।

गिरफ़्तार किए गए छात्रों या उनके परिजनों की ओर से अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

Exit mobile version