Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं देश लौटते ही, चार मामलों में भ्रष्टाचार की फिर खुलेंगी फाइलें

भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर फिर से शिकंजा कसने की तैयारी है। पाकिस्तान की भ्रष्टाचार रोधी संस्थान नवाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के कम से कम चार मामले फिर से खोलने की तैयारी कर रहा है। अगले महीने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने की खबरें है। देश लौटते ही नवाज शरीफ की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

एक अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो पार्टी के चुनाव अभियान का नेतृत्व करने के लिए 21 अक्टूबर को लंदन से पाकिस्तान लौटने वाले हैं। लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा चार सप्ताह के लिए जमानत दिए जाने के बाद नवाज ने नवंबर 2019 में चिकित्सा आधार पर देश छोड़ दिया। वह कोट लखपत जेल लाहौर में अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की कैद की सजा काट रहे थे।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो पार्टी के चुनाव अभियान का नेतृत्व करने के लिए 21 अक्टूबर को लंदन से पाकिस्तान लौटने वाले हैं। लाहौर उच्च न्यायालय द्वारा चार सप्ताह के लिए जमानत दिए जाने के बाद नवाज ने नवंबर 2019 में चिकित्सा आधार पर देश छोड़ दिया। वह कोट लखपत जेल लाहौर में अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में सात साल की कैद की सजा काट रहे थे।

नवाज शरीफ रैली के जरिए देंगे रोडमैप
नवाज शरीफ की पार्टी का कहना है कि वह मीनार-ए-पाकिस्तान में एक रैली को संबोधित करेंगे। जहां वह देश को आर्थिक संकट, शासन की समस्याओं और अन्य मुद्दों से बाहर निकालने के लिए एक रोडमैप देंगे, जिसका देश आज सामना कर रहा है।

इन मामलों पर नवाज शरीफ के खिलाफ होगी कार्रवाई
उनके खिलाफ अवैध भूखंडों और भूमि आवंटन, उनकी चीनी मिलों और तोशखाना (राष्ट्रीय खजाना उपहार) के शेयरों के संदिग्ध हस्तांतरण से संबंधित मामले हैं। एक अधिकारी के मुताबिक, इन मामलों के अलावा नवाज को अपनी सजा से जुड़े मामले का भी सामना करना होगा।

Exit mobile version