Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

पंजाब में भी दिल्ली के बाद घर घर ‘आप’ सरकार पहुंचाएगी राशन

424 VIPs की सुरक्षा भगवंत मान ने ली वापस

Bhagwant Mann

दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में भी राशन की डोर टू डोर राशन डिलीवरी का ऐलान किया है. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा, सरकार ने फैसला किया है कि राशन की घर घर डिलीवरी कराई जाएगी. हालांकि, यह योजना विकल्प के तौर पर रहेगी. हमारे अफसर फोन करके डिलीवरी का समय पूछेंगे. उसी समय राशन की डिलीवरी कराई जाएगी.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

इससे पहले दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में राशन की डोर टू डोर डिलीवरी को लेकर योजना का ऐलान किया था. इस योजना को लेकर केंद्र सरकार और दिल्ली की केजरीवाल सरकार आमने सामने आ गई थी. केंद्र ने इस योजना पर रोक लगा दी थी. यह मामला कोर्ट तक भी पहुंचा था.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सत्ता संभालने के बाद से भगवंत मान एक के बाद कर बड़े फैसले कर रहे हैं. इससे पहले शुक्रवार को भगवंत मान ने विधायकों की पेंशन में बड़ा बदलाव करने का ऐलान किया था.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मान के मुताबिक, अब से विधायकों को एक बार पेंशन मिलेगी. अब तक जितनी बार कोई विधायक बनता था, पेंशन की राशि जुड़ती जाती थी. इतना ही नहीं मान ने विधायक के परिवार को मिलने वाली पेंशन में भी कटौती करने का ऐलान किया था. मान ने कहा था कि इस फैसले से जो करोड़ों रुपए बचेंगे, उन्हें गरीब कल्याण में लगाया जाएगा.

Exit mobile version