Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

पत्नी और जुड़वां बेटों की हत्या का आरोप भारतीय मूल के सॉफ्टवेयर इंजीरियर पर, खुद भी की आत्महत्या

अमेरिका के कैलिपोर्निया में भारतीय मूल के पूर्व मेटा सॉफ्टवेयर आनंद हेनरी पर अपनी पत्नी और जुड़वा बेटों की हत्या करने की आशंका है। अधिकारियों ने बताया कि पत्नी और बच्चों की हत्या करने के बाद आनंद हेनरी ने खुद को भी गोली मार ली थी। 

पुलिस विभाग ने बताया, ’37 वर्षीय हेनरी और उनकी 36 वर्षीय पत्नी एलिस बेंजीगर का शव उनके घर के बाथरूम में मिला। हेनरी के नाम से पंजीकृत नौ मिमी हैंडगन भी जमीन पर पड़ा मिला।’ पुलिस ने एक बयान जारी कर कहा, ‘हमारी जांच के अनुसार बेंजीगर के शरीर पर कई सारे गोलियों के घाव थे। वहीं हेनरी के शरीर पर केवल एक ही गोली लगी थी।’

उन्होंने आगे कहा, ‘चार वर्षीय जुड़ा बच्चों की मौत गोली लगने से नहीं हुई है। फिलहाल पुलिस ने भी बच्चों के मौत के कारणों का खुलासा नहीं किया है। पुलिस ने हेनरी पर अपने परिवार की हत्या का आरोप लगाया है।’ 

पति सॉफ्टवेयर इंजीनियर और डेटा वैज्ञानिक थी पत्नी
लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार हेनरी मेटा में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के तौर पर काम करते थे। वह इससे पहले गूगल में भी काम कर चुके थे। हालांकि, मेटा ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उनकी लिंक्डइन प्रोफाइल के अनुसार, मौत के दौरान वह आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर काम कर रहे थे। वहीं बेंजीगर जिलो में एक डेटा वैज्ञानिक थीं। 

दोनों ही केरल के रहने वाले थे और दोनों ने पिट्सबर्ग के कार्नेजी मेलन विश्वविद्यालय में पढ़ाई की। अदालत के रिकॉर्ड के अनुसार, दिसंबर 2016 में पति ने तलाक के लिए अर्जी दी थी, लेकिन जाहिर तौर पर इसपर अमल नहीं हुआ। पुलिस विभाग ने बताया कि जब परिवार के साथ कोई संपर्क नहीं हुआ तो पुलिस जांच के लिए उनके घर पर पहुंची। ऐसा माना जा रहा है कि हत्या शनिवार को हुई थी। 

Exit mobile version