Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

पिता-भाई थाने में छेड़छाड़ की FIR दर्ज करा रहे थे, घर में बेटी फंदे से झूली; पुलिस बोली- दोनों संपर्क में थे

ग्रेटर नोएडा के जेवर स्थित जहांगीरपुर कस्बे में एक 14 साल की किशोरी के छेड़छाड़ से तंग आकर खुदकुशी का मामला सामने आया है। बृहस्पतिवार दोपहर कस्बा निवासी पिता-पुत्र नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराने कोतवाली पहुंचे थे। तभी उन्हें सूचना मिली कि बेटी ने फंदा लगाकर जान दे दी है। परिजन ने पड़ोसी मनचले की छेड़छाड़ से तंग आकर बेटी के जान देने का आरोप लगाया है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि युवक और किशोरी एक दूसरे के संपर्क में थे। इस मामले में मेडिकल बोर्ड गठित कर मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।

जेवर के कस्बा जहांगीरपुर निवासी एक किशोरी के पिता और भाई ने पुलिस को कोतवाली पहुंचकर शिकायत दी कि उनके पड़ोस में रहने वाला बादल उनकी बेटी से मोबाइल नंबर मांगता है। आरोपी रास्ते में आते-जाते वक्त भी छेड़छाड़ करता है। आरोपी की शिकायत पहले भी परिजन पुलिस से कर चुके हैं।

आरोप है कि पुलिस के ठोस कार्रवाई न करने से आरोपी का हौसला बढ़ गया और बुधवार आधी रात को लगभग 12 बजे पीड़िता के घर पहुंच गया। आरोपी ने एक बार फिर पीड़िता के साथ छेड़छाड़ करने लगा। नाबालिग के विरोध करने की आवाज सुनकर परिजन मौके पर पहुंचे तो आरोपी वहां से भाग गया। इस मामले की शिकायत लेकर बृहस्पतिवार दोपहर परिजन जेवर कोतवाली पहुंचे। 

परिजन मामले की रिपोर्ट दर्ज करा रहे थे। परिजन का कहना है कि तब उनके घर से कॉल कर सूचना दी गई कि छेड़छाड़ से परेशान होकर उनकी बेटी ने खुदकुशी कर ली है। परिजन ने बताया कि पीड़िता ने कपड़े टांगने के हुक पर फंदा लगाकर खुदकुशी की है। सूचना पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और युवती को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन किशोरी को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर गहनता से जांच की।

आरोपी बोला कॉल कर बुलाया
पुलिस का कहना है कि आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसे किशोरी के घर पर कॉल कर बुलाया गया था। इसकी पुष्टि के लिए पुलिस सीडीआर निकलवा रही है। आरोपी ने पुलिस को किशोरी के परिवार के किसी नंबर से उसके मोबाइल पर कॉल करने की जानकारी दी है। इसके चलते पुलिस गहनता से जांच कर रही है।

एक दूसरे के संपर्क में थे आरोपी और किशोरी : डीसीपी
इस मामले में परिजन की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और शव का मेडिकल बोर्ड का गठन का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की वजह स्पष्ट होगी। गहनता से सभी पहलुओं की जांच की जा रही है।

Exit mobile version