Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

पॉलीथिन प्रतिबन्ध की रणनीति को लेकर हुई व्यापारियों की बैठक ।

रिपोर्ट-विपिन निगम

न्यूज़ डेस्क (यूपी)कन्नौज: जनपद में शासन द्वारा पॉलीथिन प्रतिबन्ध के बाद प्रशासनिक अधिकारी इसके प्रयोग की रोकथाम के लिए कवायद में जुट गए हैं। मंगलवार को पालिका सभागार में व्शपारियों व समाजसेवी संगठनों के साथ एडीएम ने बैठक ली। कहा कि इसके प्रयोग को रोकने के लिए जन जागरूकता जरूरी है।

एडीएम उमेश चन्द्र उपाध्याय ने कहा कि पॉलीथिन प्रयोग रोकने के लिए जनता को जागरूक किया जाए। इससे होने वाले नुकसान के बारे में लोगों को बताया जाए। बाजारों में दुकानदारों व सब्जी आदि बाजार में कपड़ा के झोला बिक्री के लिए दुकानें खुलवाई जाएं। ताकि अचानक बाजार आए लोगों को आसानी से कपड़ा का बैग मिल सके। दुकानदार भी ग्राहकों से झोला लेकर बाजार आने की अपील करके लोगों को प्रेरित करें। इस तरह के प्रयासों के लिए अभियान चलाया जाए। उन्होंने कहा कि समाज के लिये पॉलीथिन अभिशाप है। जो तमाम तरह से पर्यावरण व जीवन के लिए नुकसान दायक है।

पालिका चेयरमैन धीरेन्द्र आर्य ने कहा कि बेहतर स्वास्थ्य व पर्यावरण के लिए पॉलीथीन को छोड़ कर उसके विकल्पों का प्रयोग करना चाहिए। ईओ एसएम सिंह ने कहा कि पॉलीथीन प्रतिबन्ध के साथ संचारी रोग नियंन्त्रण अभियान के बारे में विस्तार से चर्चा के साथ जानकारी दी।

बैठक में तहसीलदार अभिमन्यु कुमार, व्यापार मंडल से राहुल गुप्ता, विजय दुबे, अमित गुप्ता, अंकित गुप्ता, विकास गुप्ता, शिवम राज वर्मा सुशील कुमार दुबे, रंजीत गुप्ता, आरपी सिंह, अनिल प्रजापति रहे।

Exit mobile version