Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

प्रियंका गाँधी को पुलिस ने किया था हाउस अरेस्ट, लखीमपुर के लिए रवाना

लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया गांव में हुई हिंसक घटना जिसमें चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत होगई है उसपर सियासत तेज हो गई है। वहीं योगी सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को लखीमपुर खीरी जाने से रोक दिया है। हालाँकि प्रियंका गाँधी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और वह पुलिस की धक्कामुक्की के बीच लखीमपुर के लिए रवाना हो गयी हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पहले खबर मिली थी कि प्रियंका गांधी को लखनऊ में ही कौल हाऊस में रहने को कहते हुए उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया गया है। प्रियंका गांधी आज शाम ही लखनऊ पहुंची थीं। कांग्रेस महासचिव कौल निवास से 1090 तक पैदल आईं और फिर पुलिसिया ज़बरदस्ती के बावजूद लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गयीं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीँ बीएसपी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा को भी लखनऊ में ही हाउस अरेस्ट कर लिया गया. मिश्रा भी लखीमपुर खीरी जाने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन पुलिस वालों ने उन्हें रोक दिया.

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी में हुई हिंसक वारदात में चार किसानों की मौत हुई है और चार अन्य लोग भी मारे गए हैं। इसके अलावा एक दर्जन से ज्यादा किसान जख्मी बताए गए हैं। आरोप है कि डिप्टी सीएम के विरोध के लिए सड़क के किनारे खड़े किसानों पर केंद्रीय मंत्री आशीष मिश्र के बेटे ने किसानों पर कार चढ़ा दी। इस घटना में चार किसानों की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने कारों पर पथराव किया और कुछ तत्वों ने कारों में आग भी लगा दी। आरोप है कि इस दौरान गोली भी चलाई गई।

Exit mobile version