Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

प्रियंका गांधी के वाराणसी सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय, राहुल गांधी की हरी झण्डी का बस इन्तजार ?

सौ. फाईल चित्र

रिपोर्ट – राम प्रकाश निगम

लखनऊ -१७ वीं लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सक्रिय राजनीति में अपने कदम रखने वाली पार्टी महासचिव व गांधी परिवार की पुत्री प्रियंका गांधी वाड्रा के उत्तर प्रदेश की बहुचर्चित सीट वाराणसी से चुनाव मैदान में उतरने की अटकलों को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में बढ़ती जा रही बेचैनी।

प्रियंका यदि वाराणसी से चुनाव मैदान में उतरती है तो उनकी टक्कर सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से होगी, कांग्रेस महासचिव के चुनाव लड़ने की अटकलों को हवा देते हुए उनके करीबी विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह ने बतलाया है कि प्रियंका गांधी वाड्रा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की इच्छुक है जिसे अब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की हरी झण्डी मिलने का इंतजार है।

सिंह ने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी श्रीमती वाड्रा का वाराणसी से चुनाव लड़ना लगभग तय हो चुका है। उन्होने खुद भी चुनाव मैदान पर उतरने की इच्छा जाहिर की है। इस बारे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुहर लगना बाकी है जिसके बाद पहले से तैयार अमेठी और वाराणसी से कांग्रेसी कार्यकर्ता चुनाव प्रचार में जुट जायेंगे। प्रियंका के वाराणसी से चुनाव लड़ने की चर्चा के बीच श्री अजय राय ने कहा कि प्रियंका अगर वाराणसी से चुनाव लड़ती है तो उन्हे कांग्रेस की स्थानीय इकाई का भरपूर समर्थन मिलेगा। कांग्रेस कार्यकर्ता इसके लिए पहले से कमर कस कर तैयार है और इस बारे में सिर्फ कांग्रेस आलाकमान के फैसले का इंतजार है।

Exit mobile version