Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

फलस्तीन का दावा, इस्राइल ने गाजा में स्कूल में बने आश्रय पर किया हवाई हमला; चार बच्चों समेत 16 की मौत

इस्राइल की तरफ से गाजा में हवाई हमला लगातार जारी है। वहीं फलस्तीन की तरफ से किए गए नए दावे के अनुसार इस्राइल ने गाजा में स्कूल में बने एक आश्रयस्थल पर हवाई हमला किया है। जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई, जिनमें चार बच्चे भी शामिल हैं। हालांकि अभी तक इस्राइल की तरफ से इस मामले में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

विस्थापित परिवारों का आश्रय स्थल था स्कूल
अल जजीरा के अनुसार, मध्य गाजा पट्टी के नुसेरत शरणार्थी शिविर में विस्थापित परिवारों को आश्रय देने वाले एक स्कूल को निशाना बनाकर किए गए इस्राइली हवाई हमले में चार बच्चों समेत 16 फलस्तीनी मारे गए और अन्य घायल हो गए हैं। नुसेरत का शुहादा (शहीद) नाम के एक पब्लिक स्कूल सैकड़ों आंतरिक रूप से विस्थापित परिवारों का आश्रय स्थल था, जब उस पर सीधा हमला हुआ। 

कई मिसाइलों से किया गया हमला
दोपहर के समय हुए इस हमले में घायल हुए लोगों को अल-अवदान और अल-अक्सा के नजदीकी अस्पतालों में ले जाया जा रहा है। स्थानीय बाजार के पास मौजूद इस क्षेत्र में हमले के लिए एक से अधिक मिसाइलों का इस्तेमाल किया गया। वहीं गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, 7 अक्टूबर, 2023 से गाजा पर इस्राइली हवाई हमलों में कम से कम 42 हजार 847 लोग मारे गए हैं और 100,544 घायल हुए हैं। मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 55 फिलिस्तीनी मारे गए और 132 घायल हुए हैं।

ग्रीक एयरलाइन एजियन ने 2025 तक रद्द की उड़ानें
इधर ग्रीक राष्ट्रीय एयरलाइन ने 2025 की शुरुआत तक इस्राइल के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दीं। इस्राइल के राष्ट्रीय प्रसारक कान के अनुसार ग्रीक राष्ट्रीय एयरलाइन एजियन ने 2025 की शुरुआत तक इस्राइल के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। इस्राइली प्रसारक ने कहा कि यह खबर तब आई है जब एयरलाइन ने कई बार इस्राइल में अपने लैंडिंग को स्थगित कर दिया है।

Exit mobile version