Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

फिर भड़की गुजरात में दंगों की आग, इफ्तार के दौरान पथराव

रामनवमी पर शुरू दंगों की आग बुझने से पहले एकबार फिर भड़क उठी है, साबरकांठा जिले के हिम्मतनगर में सुरक्षा बलों की भारी तैनाती की गई थी, लेकिन सोमवार को फिर भी झड़प हो गई।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

सोमवार रात दो समुदायों के बीच झड़प के दौरान पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया गया। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। मौके पर एक हजार से अधिक पुलिसकर्मी मौजूद थे।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पुलिस अधीक्षक विशाल वाघेला ने कहा, ‘हमें सूचना मिली थी कि इफ्तार के दौरान पथराव हुआ था। हमने मौके पर पहुंचकर आंसू गैस के गोले छोड़ कर स्थिति को नियंत्रित किया। 10 असामाजिक तत्वों को पकड़ कर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।’ उन्होंने आगे बताया कि जब हम यहां पहुंचे तो पथराव हो रहा था। आरएएफ और स्थानीय पुलिस तैनात है। स्थिति अब नियंत्रण में है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

रविवार को कई दुकानों, वाहनों और घरों में आग लगा दी गई और भारी पथराव किया गया। पुलिस ने तीन प्राथमिकी दर्ज की और 50 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया। मामला इतना गंभीर हो चला है कि मंगलवार सुबह कुछ परिवार पैकअप कर हिम्मतनगर से निकलने लगे। पुलिस मौके पर पहुंची और उन्हें आश्वासन दिया कि पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

Exit mobile version