Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

बस हादसे में पांच शव बरामद, एक भारतीय भी शामिल, तलाशी अभियान में जुटे 500 जवान

नेपाल में हुए बस हादसे में अब तक पांच शव बरामद हुए हैं। बरामद शवों में से एक शव भारतीय नागरिक का है। ये लोग हादसे के बाद से ही लापता थे। अभी बस में सवार अन्य लोगों का पता नहीं चल सका है और उनकी तलाश में नेपाल सुरक्षा बल के 500 से ज्यादा जवान लगे हुए हैं। बीते हफ्ते नेपाल के चितवन जिले में भूस्खलन की चपेट में आकर दो बसें त्रिशूली नदी में गिर गईं थी। दोनों बसों में कुल 65 यात्री सवार थे।

रविवार को बचाव टीम ने गैंदाकोट-7 इलाके से पांचवें शव को बरामद किया। बरामद किए गए शवों में से एक भारतीय भी शामिल है। जिसकी पहचान ऋषिपाल शाही के रूप में हुई है, जो बिहार का निवासी था। शव की जेब में मिले पहचान पत्र से उसकी पहचान हुई। अभी तक बरामद किए गए पांच शवों में से तीन की पहचान हो गई है और दो के बारे में अभी कुछ पता नहीं चल पाया है। पहचान किए गए तीन शवों में से दो नेपाल के नागरिक और एक भारतीय नागरिक था। 

बीते हफ्ते हुआ था हादसा
बीते हफ्ते घटना उस वक्त हुआ, जब एक बस नेपाल के बीरगंज से राजधानी काठमांडू जा रही थी। वहीं एक दूसरी बस काठमांडू से गौर जा रही थी। काठमांडू जा रही बस में सात भारतीयों समेत कुल 24 लोग सवार थे। वहीं काठमांडू से आ रही बस में 30 नेपाली नागरिक सवार थे। जैसे ही दोनों बसें चितवन जिले के सिमलताल इलाके में नारायणघाट-मुगलिंग रोड पर थीं, तभी पहाड़ से भूस्खलन के साथ मलबा सड़क पर गिरा, जिसकी चपेट में आकर दोनों बसें त्रिशूली नदी में जा गिरीं। 

तलाशी अभियान में लगे 500 से ज्यादा जवान
बसों और यात्रियों की तलाश में नेपाल सुरक्षा बल के 500 से ज्यादा जवान ड्रोन्स, मोटर बोट के साथ तलाशी अभियान चला रहे हैं। हालांकि नदी का जलस्तर बढ़ा होने की वजह से ऑपरेशन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऑपरेशन की मुश्किल का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक शव घटनास्थल से 50 किलोमीटर दूर बरामद किया गया है। हादसे का शिकार हुए भारतीयों की पहचान संतोष ठाकुर, सुरेंद्र साह, अदित मियां, सुनील, शाहनवाज आलम और अंसारी के रूप में हुई है। 

Exit mobile version