Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

भगोड़ा मेहुल धर दबोचा गया डोमिनिका में, भाग रहा था क्यूबा…

भगोड़ा मेहुल धर दबोचा गया डोमिनिका में, भाग रहा था क्यूबा…

Mehul Chokasi

नई दिल्ली: भगोड़ा मेहुल चोकसी को बुधवार देर रात हिरासत में ले लिया गया है. कुछ दिन पहले उसके लापता होने की खबरें आई थीं. एंटीगा मीडिया के हवाले से पता चला है कि डोमिनिका में CID ने उसे हिरासत में ले लिया है. एंटीगा शेल्टर से गायब होने के बाद से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी. मेहुल चोकसी को भारत में प्रत्यर्पण का डर सता रहा था. इस वजह से वह क्यूबा भागने की फिराक में था. मगर उससे पहले ही धर दबोचा गया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

भगोड़ा मेहुल चोकसी भारतीय बैंकों को चूना लगाकर फरार है। वह फिलहाल ED और CBI की वॉन्टेड लिस्ट में है। रविवार 23 मई को चोकसी के परिवार के एक सदस्य ने उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उसके बाद से लगातार उसकी तलाश चल रही थी।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

चोकसी का पता लगाने में इंटरपोल की पुलिस भी लगी हुई थी। मंगलवार रात को चोकसी के खिलाफ येलो नोटिस अलर्ट जारी किया गया था। इसके बाद बुधवार को उसे डॉमिनिक से पकड़ा गया। वहां की स्थानीय पुलिस अब चोकसी को एंटीगा पुलिस को सौंपने की तैयारी में है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

एंटीगा की लोकल मीडिया के मुताबिक, डॉमिनिका अब चोकसी को एंटीगा पुलिस को सौंपने की प्रक्रिया में लगी है। इससे पहले एंटीगा सरकार ने इंटरपोल और दूसरी इंटरनेशनल पुलिस एजेंसी से संपर्क किया था ताकि चोकसी को तुरंत पकड़ा जा सके।

चोकसी को 2017 में एंटीगा और बरबुडा की नागरिकता मिली थी। जनवरी 2018 में भारत से भागने के बाद से ही चोकसी एंटीगा में रह रहा था।

Exit mobile version