Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

भाजपा का उपचुनावों में सूपड़ा साफ़, दीदी का बंगाल में जलवा

भाजपा का उपचुनावों में सूपड़ा साफ़, दीदी का बंगाल में जलवा

Mamta Banerjee

देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में से तीन सीटों के नतीजे आ चुके हैं. चुनाव नतीजों से भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है. अभी हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में चार में जीत का परचम लहराने वाली भाजपा को किसी भी सीट पर कामयाबी नहीं मिली है जबकि वेस्ट बंगाल की बालीगंज विधानसभा सीट पर उसकी पोजीशन तीसरी रही, यहाँ पर लेफ्ट ने वापसी की है और भाजपा को पीछे धकेल दूसरे नंबर की पार्टी बानी है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

वेस्ट बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो की जीत हुई है. वहीं बिहार के बोचहां सीट से राजद के प्रत्याशी अमर पासवान ने जीत हासिल की है. फिलहाल, महाराष्ट्र के कोल्हापुर काउंटिंग जारी है जहाँ कांग्रेस पार्टी की जीत पक्की मानी जा रही है छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने बाज़ी मारी है. बता दें कि चार राज्यों की 5 सीटों पर उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को मतदान हुआ था.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में बाबुल सुप्रियो ने जीत दर्ज की है. 19वें और फाइनल राउंड में बाबुल सुप्रियो को 50 हजार 722 वोट मिले. बाबुल सुप्रियो ने 9 हजार 904 वोटों से जीत हासिल की. दूसरे नंबर पर सीपीआई-एम के प्रत्याशी रहे. उन्हें 30 हजार 818 वोट जबकि तीसरे स्थान पर भाजपा प्रत्याशी रहे. भाजपा प्रत्याशी को 12 हजार 967 वोट मिले हैं.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Exit mobile version