Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

भोपाल से इंदौर तक छात्रों का फूटा गुस्सा पटवारी चयन परीक्षा में गड़बड़ी के खिलाफ

मध्य प्रदेश में कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित ग्रुप-2, सब-ग्रुप-IV पटवारी चयन परीक्षा में भारी अनियमितता के खिलाफ भोपाल से इंदौर तक छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा है. गुरुवार को इंदौर में हजारों छात्रों ने सड़क पर प्रदर्शन किया. छात्र नियुक्ति रद्द करने के साथ बहाली में हुई अनियमितता की स्वतंत्र जांच की मांग कर रहे हैं.

दरअसल, कर्मचारी चयन बोर्ड की पटवारी भर्ती परीक्षा का सेंटर ग्वालियर में मौजूदा बीजेपी विधायक संजीव सिंह कुशवाह के कॉलेज में बनाया गया था. जब रिजल्ट आया तो इस सेंटर के सात छात्रों ने मेरिट लिस्ट में जगह बनाई. वहीं इस सेंटर से कुल 144 अभ्यर्थियों का चयन किया गया. इसके बाद से ही पटवारी भर्ती में गड़बड़ी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. यह खुलासा कांग्रेस की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष अरुण यादव ने किया.

पटवारी भर्ती में हुई इस खुली धांधली के खिलाफ गुरुवार को इंदौर में हजारों छात्र सड़क पर उतर आए. छात्रों ने कलेक्टर कार्यालय पर प्रदर्शन किया और परीक्षा में कदाचार के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कई छात्रों ने पूरी परीक्षा रद्द करने की मांग की है. इस मामले के सामने आने के बाद प्रदेश में व्यापमं घोटाले की याद एक बार फिर ताजा हो गई है.

इस मामले पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी बीजेपी सरकार को घेरा है. उन्होंने आज ट्वीट किया, ”मध्य प्रदेश में भाजपा ने युवाओं से बस छीन ली है! पटवारी परीक्षा घोटाला, व्यापमं घोटाला 2.0 है, जो प्रदेश के लाखों युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। पहले भाजपा ने जनता की चुनी हुई सरकार चुराई, अब वह छात्रों से उनका अधिकार और युवाओं से रोजगार छीन रही है।”

Exit mobile version