Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

ममता ने जीता नंदीग्राम, बंगाल में ‘क्लीन स्वीप’ की ओर तृणमूल, डबल सेंचुरी का सपना देखने वाली भाजपा को सिंगल सेंचुरी के भी टोटे

ममता का आरोप अमित शाह ने त्रिपुरा में कराया अभिषेक पर हमला

Mamta Banerjee

1200 वोटों से ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को हराकर जीता नंदीग्राम

कोलकाता: ममता ने जीता नंदीग्राम, बंगाल में ‘क्लीन स्वीप’ की ओर तृणमूल, पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस जीत की हैट्रिक लगाने की ओर बढ़ चली है। दोपहर 1:00 बजे के करीब चुनाव आयोग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 292 में से 208 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है। दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी महज 80 सीटों पर आगे है। दोनों ही पार्टियों के बीच करीब 128 सीटों का अंतर है जिसे पाट पाना भाजपा के लिए मुश्किल होगा। 

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

ममता ने जीता नंदीग्राम, बंगाल में ‘क्लीन स्वीप’ की ओर तृणमूल


पश्चिम बंगाल में  माकपा कांग्रेस आईएसएस गठबंधन को महज दो सीटें मिलती दिख रही हैं। हालांकि नंदीग्राम से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हरा दिया और नंदीग्राम में अपनी जीत दर्ज कर भाजपा को हराकर करारी शिकस्त दी।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें


इस बीच रोक के बावजूद  टीएमसी कार्यकर्ता जश्न में डूबे हैं। तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 को देखते हुए चुनाव आयोग ने जीत के जश्न पर रोक लगाई थी लेकिन कोलकाता और राज्य के अन्य हिस्सों में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जश्न मनाते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। मूल रूप से ठाकुरपुकुर, कसबा और कोलकाता पोर्ट इलाके में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को हरा गुलाल लगाया है और मिठाईयां खिलाई हैं।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

Exit mobile version