Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

मशहूर सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की कनाडा के गैंगस्टर ने ली ज़िम्मेदारी, जारी किया फेसबुक पर पोस्ट  

मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आया है। सिद्धू मूसेवाला की रव‍िवार को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्‍या कर दी गयी जिसमें हमलावरों ने मूसेवाला पर ताबड़तोड़ करीब 30 राउंड फायरिंग की। मौके पर ही मूसेवाला की मौत हो गयी। पुलिस का कहना है कि आठ हमलावरों ने मूसेवाला पर हमला किया था। घटनास्थल से तीन एके-94 राइफल की गोलियां मिली हैं। फेसबुक पर पोस्ट जारी करते हुए गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई और कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने इस हत्या की ज़िम्मेदारी ली है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

जानकारी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला आज बुलेटप्रूफ कार नहीं ले गए थे और उनके साथ कोई सिक्योरिटी भी नहीं थी। गाड़ी सिद्धू मूसेवाला खुद ही चला रहे थे। पुलिस अधिकारियों को गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई के हत्या की जिम्मेदारी लेने से पहले अज्ञात गैंगस्टरों पर संदेह था। लेकिन हत्या के तीन घंटे बाद गोल्डी बराड़ ने फेसबुक पोस्ट के जरिए वारदात की जिम्मेदारी ली। उसने लिखा कि मेरे साथी की हत्या के मामले में मूसेवाला का नाम आया था, लेकिन अपनी पहुंच के चलते वह बच गया था और सरकार ने भी उसे सजा नहीं दी थी, इसलिए हत्या को अंजाम दिया है। गोल्डी बराड़ इस समय कनाडा में है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

बता दें कि 2021 में विक्की मिददुखेड़ा की हत्या कर दी गयी जो लॉरेंस बिश्नोई का सहयोगी था। इस हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को हाल ही में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा था। गिरफ्तार बदमाशो के नाम शार्प शूटर सज्जन सिंह उर्फ भोलू, अनिल कुमार उर्फ लट्ठ और अजय कुमार उर्फ सन्नी कौशल शामिल थे। तीनो बदमाशो ने पूछताछ में एक नामी सिंगर के मैनेजर के उस हत्याकांड मे शामिल होने की बात बताई थी। सूत्रों के मुताबिक वो पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसेवाला ही था।

विककी मुद्दुखेरा गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का करीबी था, और उसकी मौत का बदला लेने के लिए लॉरेंस बिश्नोई ने अपने गुर्गों से सिद्धू मुसेवाला की हत्या कराई है। बता दें कि कनाडा में बैठा गैंगस्टर गोल्डी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के साथ मिलकर दिल्ली, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा ऑपरेट करता है। 

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीँ, पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि हाल ही में पंजाबी फिल्म इंडस्‍ट्रीज के गायकों और अभिनेताओं को गैंगस्टरों की ओर से फिरौती के लिए कॉल करने के मामले सामने आ रहे थे। बावजूद इसके, पंजाब की भगवंत मान सरकार ने सिद्धू मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा शनिवार को ही वापस ले ली। जिसके बाद रविवार को यह घटना हुई। मूसेवाला के प्रशंसक व विपक्ष दल इस घटना के लिए मान सरकार को ज़िम्मेदार मानते हैं।

Exit mobile version