31 C
Mumbai
Friday, October 18, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘मैं अपना रास्ता खुद बनाऊंगी’, कमला हैरिस का बयान- उनका राष्ट्रपति कार्यकाल बाइडन सरकार से अलग होगा

कमला हैरिस ने अपने एक बयान में कहा है कि उनका राष्ट्रपति कार्यकाल बाइडन सरकार जैसा नहीं होगा और उनसे अलग होगा। कमला हैरिस ने कहा कि वह अपना रास्ता खुद बनाएंगी। बुधवार को एक न्यूज चैनल के साथ इंटरव्यू में कमला हैरिस ने अप्रवासन समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इंटरव्यू के दौरान एंकर ने कमला हैरिस के एक पिछले बयान की याद दिलाई, जिसमें कमला हैरिस ने कहा था कि वह बाइडन से अलग करने के बारे में सोच भी नहीं सकतीं।

कमला हैरिस बोलीं- मैं अपने जीवन अनुभव के साथ प्रशासन करूंगी
इस पर कमला हैरिस ने बिल्कुल अलग जवाब दिया। हैरिस ने कहा कि ‘मेरा राष्ट्रपति कार्यकाल जो बाइडन की सरकार जैसा नहीं होगा। मैं अपने जीवन अनुभव, मेरे प्रोफेशनल अनुभव और नए विचारों को प्रशासन में लेकर आऊंगा। मैं नई पीढ़ी के नेतृत्व का प्रतिनिधित्व करती हूं।’ कमला हैरिस ने जुलाई में ही राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पेश की थी, जब जो बाइडन ने अपना नाम वापस ले लिया था। 

ट्रंप को बताया अस्थिर
इंटरव्यू के दौरान कमला हैरिस ने डोनाल्ड ट्रंप पर तीखा हमला बोला और उन्हें अस्थिर बताया। कमला हैरिस ने 78 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति की योग्यता पर भी सवाल उठाया। ट्रंप ने हाल ही में देश के आंतरिक दुश्मनों के खिलाफ सेना का इस्तेमाल करने की बात कही थी। ट्रंप के इस बयान पर हैरिस ने कड़ा हमला किया और कहा कि ‘वह अमेरिकी लोगों पर सेना थोपने की बात कर रहे हैं। वह शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के खिलाफ बातें कर रहे हैं। वे लोगों को जेल में डालने की बात कर रहे हैं क्योंकि लोग उनसे असहमत हैं। वह अस्थिर हैं और हम सभी को इसे लेकर चिंतित होना चाहिए।’

ये इंटरव्यू कमला हैरिस के लिए जुए जैसा
अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव में अब कुछ ही दिनों का समय बचा है, लेकिन कमला हैरिस और डोनाल्ड ट्रंप के बीच अभी भी कांटे की टक्कर चल रही है। विभिन्न सर्वेक्षणों में कमला हैरिस को बढ़त है, लेकिन दोनों नेताओं की लोकप्रियता में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है। यही वजह है कि इस इंटरव्यू के जरिए कमला हैरिस ने विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखे। जिस मीडिया चैनल को कमला हैरिस ने इंटरव्यू दिया, वह दक्षिणपंथी माना जाता है और रिपबल्किन पार्टी के ज्यादा करीब दिखता है। ऐसे में कमला हैरिस के इस इंटरव्यू को एक जुआ माना जा रहा था क्योंकि अगर इंटरव्यू में कमला हैरिस कमजोर पड़तीं तो उन्हें नुकसान उठाना पड़ सकता था। कमला हैरिस ने इस इंटरव्यू के जरिए मतदाताओं को लुभाने की भरसक कोशिश की।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here