Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

यूनियन बैंक का अप्रैल-जून तिमाही में स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ रहा 1,181 करोड़ रुपये

यूनियन बैंक का अप्रैल-जून तिमाही में स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ रहा 1,181 करोड़ रुपये

Union Bank Of India

यूनियन बैंक का अप्रैल, सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने वित्तवर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में सालाना आधार पर 254.93 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जो कई अन्य पीएसबी द्वारा निर्धारित प्रवृत्ति को दर्शाता है। बैंक चालू वर्ष में उच्च लाभप्रदता की भी रिपोर्ट कर रहा है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

टेलीफोनिक पत्रकार वार्ता में बैंक के MD और CEO राजकिरन राय बैंक की पहली तिमाही का ब्यौरा पेश करते हुए बताया कि अप्रैल-जून तिमाही में बैंक का स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ पिछले वित्तवर्ष की इसी अवधि में 332.7 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,181 करोड़ रुपये रहा। अन्य गैर-ब्याज आय में वृद्धि के साथ और गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) के लिए प्रदान किए गए कवरेज में वृद्धि के बावजूद उच्च लाभ प्राप्त किया गया है।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

जहां वित्तवर्ष 22 की पहली तिमाही में बैंक की शुद्ध ब्याज आय सालाना आधार पर 9.53 प्रतिशत बढ़कर 7,013.4 करोड़ रुपये हो गई, वहीं तिमाही में गैर-ब्याज आय 98.35 प्रतिशत बढ़कर 2,901 करोड़ रुपये हो गई।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

परिसंपत्ति गुणवत्ता के मोर्चे पर, सकल गैर-निष्पादित परिसंपत्तियां, सकल अग्रिम के प्रतिशत के रूप में, वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 135 बीपीएस घटकर 13.60 प्रतिशत और शुद्ध एनपीए प्रतिशत 30 जून को यो के आधार पर 28 बीपीएस घटकर 4.69 प्रतिशत हो गया।

Exit mobile version