Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

यूपी की सड़कों पर मौत’ बनकर दौड रही है स्लीपर बसे, कई वाहन किए ब्लैक लिस्ट

न्यूज डेस्क( यूपी) फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश में कन्नौज और सिरसागंज जैसे जिलो में हुए हादसों की पुनरावृत्ति रोकने के लिए शासन ने 15 मार्च तक वाहनों की फिटनेस और मानक पूरे करने का समय वाहन स्वामियों को दिया है।जिले में करीब 150 ठेका परमिट और स्लीपर वाहन हैं। 13 मार्च की शाम पांच बजे तक सिर्फ 70 वाहन स्वामी अपने वाहनों को लेकर परिवहन विभाग कार्यालय पहुंचे। जनपद में मानकों को ताक पर रखकर बिना फिटनेस के सड़क पर दौड़ रहे वाहनों के खिलाफ 16 मार्च से अभियान चलेगा।

70 वाहनों में से करीब 12 वाहन ऐसे मिले जो मानकों के विपरीत पाए गए। 14 और 15 मार्च को अवकाश होने के साथ ही कार्यालय भी बंद रहेगा। इसलिए 16 मार्च से बिना मानक के सड़क पर दौड़ने वाले वाहनों के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।


परिवहन विभाग ने 30 ठेका परमिट वाहनों के साथ स्लीपर बसों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। ये वे वाहन हैं, जिनकी फिटनेस चेक कराने के साथ ही मानक पूरा करने पर परिवहन विभाग ने नोटिस जारी किया था, लेकिन विभाग में दर्ज पते पर न तो वाहन मिला और न ही वाहन मालिका। इस पर डाक विभाग ने 30 नोटिस परिवहन विभाग को लौटा दिए हैं। इसलिए परिवहन विभाग ने इन वाहनों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। 

150 वाहनों में से 30 वाहनों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। वाहन बिना फिटनेस और बिना मानक के हाईवे पर दौड़ रहे है। उन वाहनों के खिलाफ 16 मार्च से अभियान चलाया जाएगा। 

Exit mobile version