Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

यूपी में कोरोना कोहराम के चलते, जारी है मौत की संख्या का बढ़ना

यूपी में कोरोना कोहराम के चलते, जारी है मौत की संख्या का बढ़ना

Corpses

लखनऊ: यूपी में कोरोना कोहराम के चलते, उत्तर प्रदेश (यूपी) में भी कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 29824 नए केस सामने आए और 266 लोगों की मौत हो गई. सबसे ज्यादा केस (3759) लखनऊ से आए हैं. यूपी में अब 300041 एक्टिव केस हो चुके हैं.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

यूपी में कोरोना कोहराम के चलते

लखनऊ और कानपुर में 13 की मौत, प्रयागराज में 21 मौतें, वाराणसी में 14 मौतें, हरदोई में 15 मौतें बीते 24 घंटे में हुई. यूपी में अबतक कोरोना से कुल 11943 लोगों की जान चुकी ही. दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा और गाजियाबाद में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन का इस्तेमाल 30-35% बढ़ चुका है. प्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि वैक्सीन की पहली डोज़ अब तक 99,75,626 लोगों को दी जा चुकी है. वैक्सीन की दूसरी डोज़ अब तक 21,13,088 लोगों को दी जा चुकी है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ऑक्सीजन कंट्रोल रूम की 24 घंटे मानिटरिंग कर रहे हैं. ये कंट्रोल रूम 24×7 काम कर रहा है, इसमें संबंधित विभागों के उचाधाकारियों भी मौजूदगी भी सुनिश्चित की गई है.

Exit mobile version