Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

यौन उत्पीड़न मामले में फिर फंसे ट्रम्प, इस बार लेखिका ने लगाया आरोप ।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

न्यूयार्क में रहने वाली एक लेखिका ने अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प पर मेनहटन डिपार्टमेंट स्टोर के ड्रेसिंग रूम में उन्हें 1990 के दशक में यौन उत्पीड़न का निशाना बनाने का आरोप लगाया है।

विदेश – डोनल्ड ट्रम्प ने आरोपों को ख़ारिज कर करते हुए कहा है कि मैंने कभी इस महिला से मुलाक़ात तक नहीं की। लेखिका ईजेन कैरोल ने ट्रम्प के विरुद्ध आरोप उनकी आने वाली पुस्तक हेडियस मैन (Hideous man) में लगाए हैं। उन्होंने लिखा कि 1995 या 96 में बर्ग ड्रोफ़ गुड मैन में ट्रम्प के साथ दोस्ती होने के बाद रियल स्टेट के प्रसिद्ध व्यापारी ने कथित रूप से मुझे ड्रेसिंग रूम की दीवार की ओर मुझे धक्का दिया और मुझसे ज़्यादती की।

उनका कहना था कि जवाबी प्रतिक्रिया में उन्होंने डोनल्ड ट्रम्प को धक्का दिया और स्टोर से भाग गयीं। दूसरी ओर डोनल्ड ट्रम्प ने अपने बयान में इन आरोपों को झूठा क़रार दिया और कहा कि इसके कोई प्रमाण नहीं हैं।

अपने बयान में उनका कहना था कि वह किताब बेचने का प्रयास कर रही हैं और उनके इरादे साफ़ हैं, इस किताब को कहानियों के सेक्शन में होना चाहिए था।

ईजेन कैरोल ने कहा कि उन्होंने अपने दो पत्रकार साथियों को घटना के बारे में बताया जिनमें से एक ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा जबकि दूसरे ने चुप रहने का सुझाव दिया क्योंकि ट्रम्प के वकीलों से अच्छे संबंध थे।

न्यूयार्क मैगज़ीन का कहना था कि उन्होंने ईजेन कैरोल के एक साथी से इस घटना की पुष्टि की है किन्तु उन्होंने किसी का नाम नहीं बताया।

ज्ञात रहे कि 2016 के राष्ट्रपति चुनाव अभियान के दौरान एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने डोनल्ड ट्रम्प पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

Exit mobile version