26 C
Mumbai
Sunday, September 8, 2024

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

‘रनवे से उड़ान भरते ही टेढ़ा हुआ विमान, फिर…’; दिल दहलाने वाली घटना का कथित वीडियो आया सामने

नेपाल में एक बार फिर बड़ा विमान हादसा हुआ। आज सुबह 11 बजे राजधानी काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टेकऑफ के दौरान सौर्य एयरलाइंस का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना से जुड़ा एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे पलभर में विमान उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया और धूं-धूंकर जलकर राख हो गया। हालांकि, इस वीडियो की अमर उजाला कोई पुष्टि नहीं करता है।

काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बुधवार सुबह उड़ान भरने के दौरान सौर्य एयरलाइन कंपनी का विमान रनवे से फिसल गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पोखरा जाने वाले विमान में चालक दल के दो सदस्य और 17 तकनीशियन सवार थे। ये लोग एक अन्य विमान की मरम्मत के लिए पोखरा जा रहे थे। हादसा कितना भयानक था इसका अंदाजा इसी बात से लगा सकते हैं कि इसमें सवार 19 लोगों में से 18 की मौत हो गई। 

स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि दुर्घटना के बाद विमान में आग लग गई और धुएं का भारी गुबार आसमान में छा गया। दुर्घटना के कारण विमान में लगी आग को बुझाने के लिए अग्निशमन कर्मियों और सुरक्षा कर्मियों की एक टीम तैनात की गई है। दमकलकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों की एक टीम स्थिति पर काबू पाने के लिए काम कर रही है। हादसे के बाद जो तस्वीरें सामने आ रही हैं, उनमें विमान को आग की लपटों में घिरा देखा जा सकता है। 

काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रवक्ता तेज बहादुर पौडयाल ने कहा, ‘केवल कैप्टन को जिंदा बचाया जा सका। उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

आग बुझाने की कोशिश करते दिखे दमकलकर्मी
सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश करते दिख रहे हैं और आसमान में काला धुआं उठता दिख रहा है। इतना ही नहीं, भीषण हादसे के एक वीडियो में पूरी दुर्घटना देखी जा सकती है। इसमें विमान को रनवे से थोड़ा ऊपर उड़ते और दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले झुकते हुए देखा जा सकता है।  

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

spot_img
Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here