Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

राकेश टिकैत की हुंकार: ऐसा कुछ हुआ तो बना देंगे सरकारी ऑफिसों को अनाज मंडी

राकेश टिकैत की हुंकार: ऐसा कुछ हुआ तो बना देंगे सरकारी ऑफिसों को अनाज मंडी

Rakesh Tikait

दिल्ली बॉर्डर पर दस महीने से बैठे किसान अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं, वहीँ प्रशासन दिल्ली के गाजीपुर और टीकरी बॉर्डर से बैरिकेड हटाने शुरू कर दिए हैं, लेकिन किसानों और पुलिस के बीच रास्ता पूरी तरह खोलने पर गतिरोध अभी भी जारी है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

वहीँ इस मामले पर किसान नेता राकेश टिकैत ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर किसानों को जबरदस्ती हटाया गया तो हम सरकारी ऑफिसों को अनाज मंडी बना देंगे.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

टिकैत ने कहा कि हमें जानकारी मिली है कि प्रशासन जेसीबी के जरिये प्रदर्शनकारी किसानों के टेंट हटाने की तैयारी कर रहा है. अगर वो ऐसा करते हैं तो किसान अपने टेंट पुलिस स्टेशन में लगा देंगे.

प्रशासन का तर्क है कि किसानों के रास्ता रोकने के कारण यात्रियों और स्थानीय निवासियों को भारी परेशानी हो रही है. जबकि किसान नेताओं और संयुक्त किसान मोर्चा ने लगातार कहा है कि उनकी ओर से रास्ता नहीं रोका गया है. बल्कि पुलिस प्रशासन ने बैरीकेड लगाकर ऐसा किया है.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

सुप्रीम कोर्ट ने पहले की सुनवाई में कहा है कि रास्तों को अनिश्चितकाल के लिए बंद नहीं किया जा सकता. हालांकि अदालत में यह भी बात सामने आई कि रास्ता किसानों ने नहीं रोका है, बल्कि प्रशासन की ओर से ऐसा किया गया है.

Exit mobile version