Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

राजस्थान: दलित नवदम्पत्ति को मंदिर में पुजारी ने नहीं करने दिया प्रवेश

राजस्थान: दलित नवदम्पत्ति को मंदिर में पुजारी ने नहीं करने दिया प्रवेश

Pujari Didn't allowed newly married couple

राजस्थान के जालोर में दलित समुदाय के एक नवविवाहित जोड़े को पुजारी ने मंदिर में प्रवेश कर पूजा-पाठ की इजाज़त नहीं दी। इन्हें मंदिर के बाहर रोक दिया गया साथ ही अपमानित भी किया गया। पीड़ित पक्ष की शिकायत के बाद पुलिस ने अब मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

खबर के अनुसार जालोर के आहोर तहसील के साडन गांव में शादी के अगले ही दिन नवविवाहित जोड़ा नारियल चढ़ाने के लिए गांव के नीलकंठ महादेव मंदिर गया था। रिपोर्ट के अनुसार नवविवाहित जोड़ा मंदिर पहुंचा और तो मंदिर के पुजारी ने उन्हें बाहर ही रोक दिया और दूर से ही नारियल चढ़ाने को कहा।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

पीड़ित पक्ष के अनुसार पुजारी ने कहा कि उनके समुदाय के लोग मंदिर में पैर नहीं रख सकते, इसलिए वे दूर से नारियल चढ़ा कर चले जाएं। पुजारी पर पीड़ित पक्ष से असभ्य भाषा में गाली गलौच भी करने का आरोप है।

ये बात भी सामने आई है कि मामला बढ़ने के दौरान मंदिर के पास खड़े कुछ लोग भी वहां पहुंचे और वर-वधु के साथ आए दूसरे लोगों को गांव के नियम को मानने का कहा। इनसे कहा गया कि जब मंदिर में इनका प्रवेश निषेध है, तो वे जिद क्यों कर रहे है।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

मामले में वधु पक्ष के ताराराम मेघवाल ने थाना भाद्राजुन पर मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के मुताबिक एससी/एसटी एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है।

Exit mobile version