Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

राहुल का मोदी पर तंज: चीन सीमा पर डटा है, क्यों नहीं दिखाते मिस्टर 56 लाल आँखें

भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में‌‌ एलएसी पर तनाव खत्म करने के लिए 13वें दौर की मीटिंग हुई जो पिछले 12 बैठकों की तरह बेनतीजा रही। ऐसे में माना जा रहा है कि आने वाले समय में भारत और चीन के बीच एलएसी पर गतिरोध और बढ़ ‌सकता है। चीन की हरकतों से ऐसा लग रहा है कि आगामी सर्दी के मौसम में भी वह पूर्वी लद्दाख में एलएसी के फ्रंट से हटने को तैयार नहीं है।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

चीन के इस अड़ियल रवय्ये को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “Mr 56” लाल आंख क्यों नहीं दिखा देते?”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

गौरतलब है कि रविवार को पूर्वी लद्दाख से सटी एलएसी पर तनाव खत्म करने और दोनों देशों की सेनाओं के पीछे हटने के लिए भारत और चीन के मिलिट्री कमांडर्स के बीच 13वें दौर की बैठक साढ़े आठ घंटे तक चली। लेकिन बैठक के बाद दोनों देशों की सेनाओं ने जो बयान जारी किया, उ‌ससे यह साफ हो गया है कि भारत और चीन के बीच अभी गतिरोध जारी रहेगा।

भारतीय सेना ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि मीटिंग के दौरान एलएसी के ‘बाकी इलाकों’ में तनाव खत्म करने को लेकर चर्चा हुई। बैठक में भारत ने साफ तौर से कहा कि एलएसी के ऐसे हालात चीन की तरफ से ‘एक-तरफा कारवाई’ (घुसपैठ) से पैदा हुए हैं, जो दोनों देशों के बीच हुए करार का उल्लंघन है‌।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

चीन की पीएलए सेना की वेस्टर्न थियएटर कमान के प्रवक्ता ने मीटिंग के बाद बयान जारी कर कहा कि भारत ने ‘अनुचित और अवास्तविक’ मांगों पर अड़ा है, जिससे वार्ता में ‘कठिनाइयां’ जुड़ गई हैं। वेस्टर्न थियेटर कमान के प्रवक्ता, कर्नल लॉन्ग शहुआ ने धमकी भरे अंदाज में कहा कि भारत को एलएसी की स्थिति का ‘गलत आंकलन करने के बजाए’ अब तक जो बातचीत हुई है और सहमति बनी है उसको ‘संजोकर’ रखना चाहिए।

Exit mobile version