Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

लामबंदी से रूस में दहशत, सैन्य अधिकारी ने पुतिन के की खुदकुशी

यूक्रेन के खिलाफ रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने लामबंदी का आदेश तो दे दिया था लेकिन इस फैसला का बुरा असर शुरुआत से ही देखने को मिल रहा है। अब खबर है कि मिलिट्री मोबिलाइजेशन की जिम्मेदारी जिस सैन्य अधिकारी को दी गई थी उसने संदिग्ध परिस्थितियों में खुदकुशी कर ली। लेफ्टिनेंट कमिश्नर रोमन  मलिक का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया है।

रूस के प्रिमोर्स्की प्रांत में एक गांव में उनका शव पाया गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने फांसी लगाकर जान दे दी। इस मामले में जांच शुरू हो गई है हालांकि अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने खुदकुशी ही की है। बताया जा रहा था कि जब से पुतिन ने लामबंदी का आदेश दिया था, इस काम के लिए नियुक्त अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें लागातार आ रही थीं। द मिरर की रिपोर्ट के मताबिक पुलिस और सेना के अधिकारी मिलकर लोगों को जबरदस्ती युद्ध के लिए तैयार करते थे।

पुतिन ने आंशिक लामबंदी की घोषणा की थी जिसके तहत 20 लाख लोगों को युद्ध के लिए तैयार करना था। इस घोषणा के बाद बहुत सारे लोग देश छोड़कर भागने लगे। बता दें कि पिछले दिनों यूक्रेन की सेना ने रूस के कब्जे से कई शहरों को मुक्त करा लिया। इसी के बाद व्लादिमीर पुतिन ने लामबंदी की घोषणा कर दी थी। रॉयटर्स के मुताबिक रूस की बड़ी आबादी युद्ध नहीं चाहती है और बहुत सारे लोग युद्ध के डर से पलायन करने लगे थे।

Exit mobile version