Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

विश्व कप में भारत-पाक मैच की तारीख़ इस वजह से बदल सकती है

विश्व कप में भारत-पाक मैच की तारीख़ इस वजह से बदल सकती है

Rohit Sharma and Babar Azam Khan

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के तहत 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाने वाले भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा अपडेट आया है. मैच की तारीख में बदलाव संभव है. दरअसल, 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में वर्ल्ड कप मैच खेला जाएगा और उसी दिन से नवरात्र भी शुरू हो जाएंगे. खास बात यह है कि उस दिन और रात को गुजरात में बड़े पैमाने पर गरबा का भी आयोजन किया जाएगा. इसी को देखते हुए सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को शेड्यूल बदलने की सलाह दी है.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि बीसीसीआई अपने उपलब्ध विकल्पों पर विचार कर रहा है और जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने हमें बताया है कि भारत और पाकिस्तान की तरह हाई वोल्टेज मैच के लिए हजारों प्रशंसक अहमदाबाद पहुंचेंगे. इसलिए इससे बचना चाहिए, क्योंकि उसी दिन से नवरात्रि शुरू हो जाएगी।

अब अगर भारत और पाकिस्तान के बीच मैच की तारीख बदलती है तो हजारों फैंस को बड़ा झटका लगेगा. क्योंकि इस मैच को देखने के लिए हजारों देशी-विदेशी फैंस ने पहले से ही होटल बुक कर लिए हैं और फैंस ने अहमदाबाद पहुंचने का प्लान भी बना लिया है. एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, फैंस को अब होटलों में कमरे नहीं मिल रहे हैं.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने मंगलवार रात 27 जुलाई को नई दिल्ली में विश्व कप मेजबानी संघों की बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि बीसीसीआई सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अहमदाबाद में होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच की नई तारीख पर चर्चा कर नई तारीख का ऐलान करेगी.

Exit mobile version