Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

संयुक्त राष्ट्रसंघ ने इज़राइल के हमलों पर व्यक्त की प्रतिक्रिया कहा हज़ारों फ़िलिस्तीनी पलायन को मजबूर

संयुक्त राष्ट्रसंघ ने इज़राइल के हमलों पर व्यक्त की प्रतिक्रिया कहा हज़ारों फ़िलिस्तीनी पलायन को मजबूर

Desh-Videsh

ग़ज़ा: संयुक्त राष्ट्रसंघ ने इज़राइल के हमलों पर व्यक्त की प्रतिक्रिया ग़ज़्ज़ा की पट्टी पर इजराइल के अंधाधुंध हमलों के कारण हज़ारों फ़िलिस्तीनी अपना घरबार छोड़ने पर मजबूर हुए हैं।

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

संयुक्त राष्ट्रसंघ में मानवाधिकारों के मामले के संयोजक के अनुसार ग़ज़्ज़ा पर इस्राईल के हमलों की वजह से कम से कम 10 हज़ार फ़िलिस्तीनी अपने घरों को छोड़ने के लिए विवश हुए हैं। इन हज़ारों फ़िलिस्तीनियों ने स्कूलों, मस्जिदों और सार्वजनिक स्थलों पर पनाह ले रखी है। पलायन करने वाले फ़िलिस्तीनी, मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

राष्ट्रसंघ की ओर से जारी बयान में आया है कि ग़ज़्ज़ा में इस समय बिजली और पानी जैसी मूलभूत आवश्यकता की चीज़ों की कमी हो गई है। राष्ट्रसंघ ने युद्धरत पक्षों से मांग की है कि वे इस अन्तर्राष्ट्रीय संगठन को यह अनुमति दें कि वह मानवीयता के आधार पर खाद्य पदार्थ और मूलभूत वस्तुओं को ग़ज़्ज़ा तक पहुंचा सकें।

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

याद रहे कि अन्तर्राष्ट्रीय संगठनों की ओर से हमले रोकने की मांग करने के बावजूद ज़ायोनी शासन ग़ज़्ज़ा पर लगातार हमले कर रहा है जिसमें अबतक कम से कम 129 लोग मारे जा चुके हैं जिनमें बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। इन हमलों में लगभग 100 लोग घायल हुए हैं।

Exit mobile version