Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

सीरिया में अमरीका निर्मित टीओडब्लयू मीज़ाईल सहित हथियारों का बड़ा भंडार बरामद । —- रिपोर्ट – सज्जाद अली नायने

1 दिसंबर 2018 की इस तस्वीर में सीरिया के दक्षिणी क्षेत्र में सफ़ाया अभियान के दौरान आतंकियों द्वारा इस्तेमाल होने वाले हथियारों के डिपो से बरामद हथियार

सीरियाई सुरक्षा बलों ने देश के दक्षिणी क्षेत्र में हथियारों का बड़ा भंडार बरामद किया है जिसे विदेश समर्थित आतंकी इस्तेमाल करते थे। इन बरामद हुए हथियारों में एंटी टैंक ताव मीज़ाईल भी शामिल हैं। ये बरामद हुए हथियार अमरीका सहित पश्चिमी देशों में बने हैं।

समाचार एजेंसी साना ने एक फ़ील्ड अफ़सर के हवाले से बताया कि देश के दक्षिणी भाग में आज़ाद हुए गावों में शनिवार को बचे खुचे आतंकी तत्वों के सफ़ाए के लिए सैनिकों के अभियान के दौरान, विभिन्न प्रकार के हथियार बरामद हुए जिनमें टीओडब्लयू एंटी आर्मर मीज़ाईल और 1 लाख मशीन गन शामिल हैं।

इन हथियारों व युद्ध सामग्री में ऐसे उपकरण भी शामिल हैं जिन्हें कथित राहतकर्मी गुट “वाइट हेलमेट” के सदस्य इस्तेमाल करते थे। यह वह गुट है जिसका अमरीका ने समर्थन किया और इस गुट पर सीरिया में फ़ाल्स फ़्लैग गैस हमले करने और तकफ़ीरी आतंकियों का साथ देने का भी इल्ज़ाम है।

26 नवंबर को भी सीरियाई सेना ने राजधानी दमिश्क़ के उपनगरीय भाग पूर्वी ग़ूता और दरआ, क़ुनैतरा तथा हुम्स के ग्रामीण इलाक़ों से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए थे जिनमें कांधे पर रख कर फ़ायर होने वाले एंटी टैंक मीज़ाईल, बी-9 तोप, इलेक्ट्रिक डबल कैनन और सैटलाइट संचार उपकरण शामिल थे।

4 मई 2018 को सीरियाई सैनिकों ने केन्द्रीय प्रांत हुम्स और रीफ़ दमिश्क़ प्रांत में तकफ़ीरी और दाइश के आतंकियों के लिए भेजे गए इस्राईल निर्मित हथियार बरामद किए थे, जिनमें केमिकल हथियार, डिजिटल उकपरण और दवाएं शामिल थीं।

Exit mobile version