Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

सीरिया, रणनैतिक शहर ख़ान शैख़ून पर सेना का नियंत्रण, आतंकी फ़रार, तुर्की के लिए सारे रास्ते बंद।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

सीरिया की सेना इदलिब प्रांत के महत्वपूर्ण शहर ख़ान शैख़ून से आतंकियों के फ़रार होने के बाद शहर में दाख़िल हो गयी और इस शहर का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया।

तस्नीम न्यूज़ एजेन्सी की रिपोर्ट के अनुसार सीरिया की सेना ने ख़ान शैख़ून शहर से बड़ी मात्रा में आतंकियों के फ़रार होने के बाद पिछले दिनों इस शहर में आतंकियों की तलाश में गश्त शुरु कर दी।

फ़्रांस प्रेस ने भी रिपोर्ट दी है कि सीरिया की सेना ने रणनैतिक शहर ख़ान शैख़ून का नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया। रिपोर्ट में इसी तरह बताया गया है कि सेना ने ख़ान शैख़ून के आसपास के क्षेत्रों पर भी नियंत्रण हासिल कर लिया है ताकि तुर्की की सेना की चेकपोस्टों के सामने सारे रास्ते बंद किए जा सकें।

सीरिया के तथाकथित मानवाधिकार केन्द्र ने भी सेना द्वारा दक्षिणी इदलिब के ख़ान शैख़ून पर सेना के पूर्ण नियंत्रण की सूचना दी है।

सीरिया सरकार के विरोधी तथाकथित मानवाधिकार केन्द्र के प्रबंधक रामी अब्दुर्रहमान का कहना है कि सेना इस समय शहर में बारूदी सुरंगों की सफ़ाई कर रही है।

अब्दुर्रहमान का कहना है कि सीरिया की सेना ख़ान शैख़ून के आसपास की सड़कों पर तैनात हो गयी। रिपोर्ट में बताया गया है कि सीरिया की सेना ख़ान शैख़ून पर नियंत्रण के बाद इदलिब प्रांत की ओर बढ़ रही है।

Exit mobile version