Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

सुप्रीम कोर्ट पेगासस मामले में सख्त, केंद्र सरकार से नोटिस का जवाब 10 दिनों माँगा

सुप्रीम कोर्ट पेगासस मामले में सख्त, केंद्र सरकार से नोटिस का जवाब 10 दिनों माँगा

Supreme Court

पेगासस मामले में सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी कर 10 दिनों के अंदर नोटिस का जवाब दाखिल करने को कहा. सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, “कल जो हलफनामा दाखिल किया था वो पर्याप्त है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

पेगासस मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई सभी याचिकाएं जानना चाहती हैं कि सरकार ने पेगासस का प्रयोग किया है या नहीं. लेकिन सामान्यत ऐसे सॉफ्टवेयर का प्रयोग सरकार नहीं करती और वह कोर्ट से कुछ नहीं छुपा रही है.”

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

तुषार ने कहा कि एक जिम्मेदार सरकार कि ओर से इस मामले की जांच के लिए विशेषज्ञों कि समिति का गठन किया जा रहा है. वहीं उन्होंने कोर्ट से अनुराध किया कि मीडिया रिपोर्ट के आधार पर इस मसले पर दायर किए गए याचिकाओं को और सनसनीखेज नहीं बनाया जाना चाहिए.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

वहीं तुषार मेहता के बातों के जवाब में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हम याचिकाओं कि मांग पर नहीं जा रहे. हम राष्ट्रीय सुरक्षा के मसले पर भी नहीं जा रहे हैं. यहां मसला यह है कि क्या पेगासस का प्रयोग व्यक्तिगत तौर पर किया गया है. हम आपकी नीयत पर पर शक नहीं कर रहे. हम आपको इस मामले में नोटिस जारी कर रहे हैं और सरकार तथा संबंधित एजेंसी इस पर जवाब दें.

Exit mobile version