Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

सोनू सूद के ठिकानों से आयकर विभाग ने लगा लिया 20 फर्जी लेने-देन का पता

सोनू सूद के ठिकानों से आयकर विभाग ने लगा लिया 20 फर्जी लेने-देन का पता

सोनू सूद के ठिकानों से आयकर विभाग ने लगा लिया 20 फर्जी लेने-देन का पता

मज़दूरों के मसीहा और मशहूर समाजसेवी एक्टर सोनू सूद के ठिकानो पर तीन तक सर्वे/छापेमारी के बाद आयकर विभाग ने 20 फर्जी लेने-देन का पता लगाया है.

निडर, निष्पक्ष, निर्भीक चुनिंदा खबरों को पढने के लिए यहाँ >> क्लिक <<करें

गौरतलब है इनकम टैक्स डिपार्टमेंट सोनू सूद के मुंबई, लखनऊ, कानपुर, जयपुर, दिल्ली और गुड़गांव में कुल 28 परिसरों पर सर्वेक्षण के नाम पर छापेमारी का रहा था. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के सूत्रों के मुताबिक, एक्टर सोनू सूद और उनके करीबी कारोबारियों के ठिकानों की तलाशी के दौरान टैक्स चोरी से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए हैं.

अधिक महत्वपूर्ण जानकारियों / खबरों के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आयकर विभाग को जांच के दौरान पाया कि सोनू सूद ने अपनी कमाई का एक मोटा हिस्सा फर्जी कंपनियों में रूट किया. अभी तक ऐसे 20 फर्जी लेने-देन के सुराग हाथ लगे हैं, जिनसे साबित होता है कि टैक्स चोरी के लिए इन फर्जी कंपनियों के जरिये पैसे को घुमाया गया. कैश के बदले चेक जारी करने के भी प्रमाण सोनू सूद के खिलाफ मिले हैं. फर्जी कंपनियों से लोन लेकर उस पैसे का इस्तेमाल इन्वेस्टमेंट और जमीन खरीदने में भी किया गया.

‘लोकल न्यूज’ प्लेटफॉर्म के माध्यम से ‘नागरिक पत्रकारिता’ का हिस्सा बनने के लिये यहाँ >>क्लिक<< करें

आयकर विभाग ने कहा कि सूद ने FCRA कानून का उल्लंघन करते हुए विदेशी दानदाताओं से एक क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग कर ₹ 2.1 करोड़ जुटाए हैं.

बता दें कि 48 वर्षीय अभिनेता सोनू सूद ने कोरोना महामारी के दौरान लोगों की मदद करके काफी प्रशंसा हासिल की थी. हाल ही में सोनू सूद ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी. साथ ही वे दिल्ली सरकार के देश के मेंटॉर कार्यक्रम के ब्रांड अंबेसडर भी बने थे.

Exit mobile version