Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

स्पष्ट नहीं तारीख आम चुनाव को लेकर, राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया सामने आई; पढ़िए पूरा मामला

पाकिस्तान में आम चुनाव की तारीखों के एलान को लेकर राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से मांग की है। जिसके एक दिन बाद चुनाव आयोग ने आम चुनाव को लेकर कहा, जनवरी 2024 के अंतिम सप्ताह में आम चुनाव होंगे।

पाकिस्तान चुनाव आयोग(ईसीपी) ने चुनाव की निश्चित तिथि का खुलासा किए बिना अस्पष्ट समयरेखा जारी की है। जिसको लेकर पाकिस्तान के तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आई है।

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने अफसोस जताते हुए कहा, चुनाव आयोग एक निश्चित तारीख की घोषणा करने में विफल रहा है। 

पीपीपी नेता शाज़िया मैरी ने कहा, एक समान अवसर, एक स्पष्ट और पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया की आवश्यक थी। चुनाव आयोग ने अभी तक कोई निश्चित तारीख नहीं दी है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के वरिष्ठ नेता अहसान इकबाल ने कहा, पार्टी ईसीपी के फैसले का स्वागत करती है। इससे परिसीमन को लेकर अनिश्चितता खत्म हो गई है। सभी राजनीतिक दलों को अभी से तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

एक निजी समाचार चैनल के हवाले से पूर्व योजना मंत्री ने कहा, यह महत्वपूर्ण है कि चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से हो। एक स्थिर सरकार बने, जो देश को आर्थिक संकट से बाहर निकाले।

हालांकि, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी ने चुनाव की तारीख की घोषणा करने के ईसीपी के अधिकार पर सवाल उठाया है। एक मीडिया रिपोर्ट में पीटीआई नेता अली जफर के हवाले से कहा गया है, संविधान कहता है कि विधानसभा भंग होने के 90 दिनों के भीतर चुनाव कराए जाने चाहिए।

Exit mobile version