Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

‘हमारे ऐसे रिश्ते हैं, मुझे लगा कि आपको कोई अनुवाद नहीं चाहिए’, मोदी से मजाकिया अंदाज में बोले पुतिन

पीएम मोदी 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए रूस की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। वहीं पीएम मोदी के कजान पहुंचने के बाद उनके और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच हंसी मजाक भी देखने को मिला है। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी 22 से 23 अक्तूबर तक रूस के कजान में रहेंगे। पीएम मोदी ब्रिक्स देश के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इसके अलावा पीएम कई अन्य कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे।

जब खिलखिलाकर हंसने लगे मोदी और पुतिन
दरअसल द्विपक्षीय बैठक के दौरान रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मजाकिया अंदाज में कहा कि, हमारे रिश्ते बहुत अच्छे हैं और आप हमारी बातचीत बिना ट्रांसलेटर के समझते हैं। फिर क्या था इसके बाद दोनों नेता खिलखिलाकर हंसने लगे। रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने पीएम मोदी से कहा कि हमारे संबंध तो इतने पुराने हैं कि मुझे नहीं लगता कि आपको मुझे समझने के लिए किसी अनुवाद की जरूरत है। राष्ट्रपति पुतिन ने मुस्कुराते हुए ये बात कही तो पीएम मोदी भी इस पर हंस पड़े।

वहीं इससे पहले रूस पहुंचने के बाद एक कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी ने एक बार फिर दोहराया कि हर समस्या का हल शांति से ही संभव है। बता दें कि रूस के कजान शहर में आयोजित हो रहा ब्रिक्स शिखर सम्मेलन उस वक्त हो रहा है जब दुनिया में कई देशों के बीच युद्ध जारी है। एक तरफ जहां रूस-यूक्रेन बीते ढाई साल से जंग लड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर पश्चिम एशिया में इस्राइल और हमास के बीच शुरू हुए युद्ध के बाद कई मोर्चों पर संघर्ष जारी है। इसमें ईरान के भी शामिल होने से स्थितियां और विषम हो गई हैं।

Exit mobile version