Site icon Manvadhikar Abhivyakti News

हमास की ओर से नष्ट किए गए घर में इस्राइली सैनिक ने गाया राष्ट्रगान, ये बात IDF ने कही

इस्राइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच एक इंटरनेट पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक इस्राइली सैनिक फलस्तीनी समूह की ओर से नष्ट किए गए एक घर के अंदर पियानो पर देश का राष्ट्रगान गाता हुआ दिखाई दे रहा है। इस्राइल रक्षा बलों (आईडीएफ) द्वारा शनिवार को एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर इसकी क्लिप साझा की गई। सात अक्टूबर को हमास के आतंकवादियों द्वारा किए गए आतंक के बर्बर कृत्य से उबरने की कोशिश कर रहे सैनिक ने फलस्तीनी समूह द्वारा नष्ट किए गए एक घर में अपना राष्ट्रगान ‘हटिकवाह’ गाया और पियानो बजाया।

आईडीएफ ने वीडियो के कैप्शन में लिखा, “हमास आतंकवादियों द्वारा हमला किए गए समुदाय के एक नष्ट घर में एक सैनिक इस्राइल का राष्ट्र गान गाता है। हमास हमारी आत्मा को बर्बाद नहीं कर सकता।” शेयर किए जाने के बाद से, क्लिप को 243,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 8,500 से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं।

बता दें कि गाजा पट्टी से हमास के इस्राइल में घुसने के बाद युद्ध भड़क उठा था, जिसमें 200 से अधिक लोगों को बंधक बना लिया गया था और कम से कम 1,400 लोग मारे गए थे। तब से, इस्राइल ने गाजा पर पूर्ण घेराबंदी की घोषणा की है और पानी, बिजली, ईंधन और भोजन की आपूर्ति बंद दी है। देश ने एक बमबारी अभियान भी शुरू किया है जिसके तहत गाजा में पूरे शहर के ब्लॉक को समतल कर दिया गया है, इसमें अब तक 4,000 से अधिक फलस्तीनी मारे गए हैं।

इस्राइल ने हमास के खिलाफ अपने युद्ध में तीन चरण भी निर्धारित किए हैं, जिसके अंत में वे गाजा पट्टी में एक “नया सुरक्षा शासन” स्थापित करने की योजना बनाया गया है। रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने कहा कि फलस्तीनी क्षेत्र में लगातार हमलों के शुरुआती और मौजूदा चरण के बाद ”आतंकवादियों को बेअसर किया जाएगा और हमास के बुनियादी ढांचे को नष्ट किया जाएगा।

इस्राइल की सेना ने पिछले हफ्ते उत्तरी गाजा के एक मिलियन से अधिक निवासियों से दक्षिण की ओर जाने की अपील की थी। इसने फलस्तीनी को यह तर्क देने के लिए प्रेरित किया कि सेना निवासियों के स्थायी सामूहिक विस्थापन की मांग कर रही है।

Exit mobile version