28 C
Mumbai
Sunday, November 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

WhatsApp पर आज तक पर उठे सवाल : –

#3109

आखिर आज तक चैनल वालों ने हनीप्रीत को पकड़वाया क्यों नहीं? जबकि पंचकूला में ओबी वैन भी जली थी। मोहाली में गिरफ्तार हुई हनीप्रीत।

=========

3 अक्टूबर को आज तक न्यूज चैनल पर दिन भर डेरा सच्चा सौदा से जुड़ी हनीप्रीत का इंटरव्यू दिखाया जाता रहा। आज तक के एंकरों ने गर्व से कहा कि जिस हनीप्रीत को भारत के सात राज्यों और नेपाल की पुलिस नहीं ढंूढ सकी, उसे हमने ढूंढा है। इसमें कोई दो राय नहीं कि दर्शकों ने बड़े चाव से हनीप्रीत का इंटरव्यू देखा क्योंकि हनीप्रीत के कथित सैक्स स्कैंडल की सबसे ज्यादा चटपटी खबरें आज तक पर ही प्रसारित हुई थी। इंटरव्यू लेने के बाद आज तक वाले अब सरकार और पुलिस की योग्यता पर भी सवाल उठा रहे हैं। लेकिन सवाल उठता है कि देशद्रोह की आरोपी हनीप्रीत को पकड़वाने में आज तक चैनल वालों ने पहल क्यों नहीं की? यह माना कि देश की लोकतांत्रिक व्यवस्था में मीडिया को विशेषाधिकार मिले हुए हैं। सरकार की नजर में जो आतंकवादी है उसका इंटरव्यू भी मीडिया वाले प्रसारित कर सकते हैं। सरकार में इतनी हिम्मत नहीं कि वह संबंधित मीडियाकर्मी से उस स्थान और समय के बारे में पूछ सकें। सब जानते हैं कि पंचकुला में जब डेरा समर्थकों ने उपद्रव किया था, तब आज तक की भी ओबी वैन को जलाया गया था। उस समय डेरा के समर्थकों को आज तक ने न केवल गुंडा कहा, बल्कि देशद्रोही तक बता दिया। सरकार ने तो सैकड़ों समर्थकों के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर लिया, लेकिन जब हनीप्रीत मिली तो आज तक वालों ने पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी। अभी भी आज तक वाले यह नहीं बता रहे कि हनीप्रीत का इंटरव्यू कहां और किस समय किया गया। आज तक पर जो इंटरव्यू प्रसारित हुआ उससे प्रतीत होता है कि यह इंटरव्यू रात के समय एक कार में लिया गया है। इंटरव्यू से यह भी जाहिर हो रहा है कि यह हनीप्रीत की शर्तों पर हुआ है, जिन सवालों पर हनीप्रीत अटकी, उनके जवाब आज तक के संवाददाता सत्येन्द्र चैहान ने ही दे दिए।

राम रहीम मेरे पिता है-हनीप्रीत:

हनीप्रीत ने कहा कि टीवी चैनलों और अखबारों में कुछ भी दिखाया गया हो, लेकिन राम रहीम मेरे पिता हंै। मैं कोर्ट के आदेश से ही 25 अगस्त को बाबा राम रहीम के साथ अदालत में गई थी, मैंने ऐसा कोई काम नहीं किया जिसकी वजह से मुझ पर देशद्रोह का मुकदमा लगाया गया। मैंने तो एक चींटी तक नहीं मारी। पुलिस ने दो लड़कियों की चिट्ठी के आधार पर ही मेरे पिता को 20 साल के लिए जेल भिजवा दिया। जबकि आज सैकड़ों लड़कियां चिल्ला चिल्ला कर अपनी कहानी सुना रही है और पुलिस आरोपियों को पकड़ नहीं रही। मुझे और मेरे पिता राम रहीम को देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। 

मोहाली में गिरफ्तार हुई हनीप्रीतः

3 अक्टूबर को जब आज तक ने हनीप्रीत को इंटरव्यू प्रसारित किया, तभी चैनल की ओर से यह भी दावा किया गया कि हनीप्रीत आज ही पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सरेंडर कर देंगी। हालांकि हनीप्रीत कोर्ट में सरेंडर तो नहीं कर सकी, लेकिन पुलिस ने हनीप्रीत को चंडीगढ़ के निकट मोहाली से गिरफ्तार कर लिया। अब हरियाणा पुलिस हनीप्रीत से पूछताछ कर ही है। 4 अक्टूबर को हनीप्रीत को न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा। 

एस.पी.मित्तल) (03-10-17)

नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in

https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal

www.facebook.com/SPMittalblog

Blog:- spmittalblogspot.in

M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)

================================

M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here