27 C
Mumbai
Monday, July 4, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

13 डिब्बे पटरी से उतरे वास्को डि गामा एक्सप्रेस ट्रेन के, 3 की मौत

चित्रकूट, 24 नवंबर (एएनएस)। पटना से गोवा मडगांव जाने वाली वास्को डिगामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे आज सुबह उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के निकट मानिकपुर रेलवे स्टेशन के निकट पटरी से उतर गये।
इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी और 20 अन्य घायल हो गये।

घटना तड़के करीब चार बजे की है 
हादसा मानिकपुर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर हुआ। एडीजी आनंद कुमार की सक्रियता से 45 मिनट में राहत कार्य पूरा हुआ। राहत कार्य तेजी से शुरू किया गया है। सभी घायलों को डायल 100 की गाड़ियों से अस्पताल ले जाया गया। हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है।रेलवे के साथ एटीएस कानपुर की टीम  हादसे की वजह की जांच करेंगी।
उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार की मानें तो इस हादसे में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। हादसा सुबह चार बजकर 18 मिनट पर हुआ है। ट्रेन पटना जा रही थी तभी इसके 13 डिब्बे पटरी से उतर गए। कहा जा रहा है हादसा पटरी टूटने की वजह से हुआ है।  मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है। वहीं रेस्क्यू टीम मौके पर मौजूद है और रेलवे के तमाम आला अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा चुका है। पीआरओ अनिल सक्सेना की ओर से जानकारी दी गई है कि हादसे के बाद हेल्पलाइन नंबर शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन नंबरों से अलग राहत और बचाव कार्य भी जारी है।
नॉर्दन सेंट्रल रेलवे (एनसीआर) के पीआरओर अमित मालवीय ने घटना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल ले जाया गया है और अधिकारी घटनास्थल के लिए निकल चुके हैं। उन्होंने आगे जानकारी दी कि घटना के तुरंत बाद ही एक मेडिकल ट्रेन घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई और सुबह 5:20 मिनट पर राहत कार्य के लिए ट्रेन पहुंच चुकी थी। डिविजनल रेलवे मैनेजर (डीआएम) इलाहाबाद से पहले ही घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं और एनसीआर के जनरल मैनेजर पर रवाना हो चुके हैं।

सौ. एएनएस

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here