27 C
Mumbai
Monday, July 4, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

“शेर ए पंजाब” ढाबे पर GST जांच, 190 रु के 2 आलू के परांठे।

उत्तराखण्ड रोडवेज़ से सम्बद्ध “शेर-ए-पंजाब” ढाबा खतौली में हो रही खुल्लम-खुल्ला लूट, दे रहे रु 190 के 2 आलू परांठा। (ढाबे के बिल में टेक्स चोरी, GST का नहीं बिल में उल्लेख )

देहरादून – 190 रु के 2 आलू के परांठे देने वाले “शेर ए पंजाब” ढाबे पर GST जांच बैठी,
उत्तराखण्ड रोडवेज़ पहले ही रद्द कर चूका है उक्त ढाबे से करार,
मेरठ मंडल GST कार्यालय ने मुज्ज़फरनगर डिवीजन-1 कार्यालय को सौंपी जांच,
बकौल शिकायतकर्ता संजय भट्ट से GST अधिकारीयों ने फोन पर ली जानकारी, एक बार GST डिवीजन-वन कार्यालय मुजफरनगर भी आने का किया आग्रह।

(दिल्ली से देहरादून आते समय उत्तराखण्ड रोडवेज़ की बस में सफ़र करने पर रात को खतौली में बस रोकी जाती है और सरकारी बस का कंडेक्टर बोलता है बस आधा घंटे रुकेगी जिसको जो खाना हो खा ले, इसके बाद बस कही नहीं रुकेगी। इसी तर्ज़ पर 17/09/2017 की रात दिल्ली से देहरादून आते हुवे उत्तराखण्ड रोडवेज़ की बस नंबर 3245 UK07PA कंडक्टर राम बाबू (जैसा की टिकट पर दर्ज है), ड्राइवर अजय (सम्भावित) बस लगभग रात 10:30 बजे खतौली के “शेर-ए-पंजाब” ढाबा पर रोकी गयी। उक्त ढाबे पर 2 आलू परांठा खाने के बाद, 2 आलू के परांठा का बिल रु0 190 दिया गया। जबकि आलू परांठा का बाजार मूल्य रु0 30/-प्रति है। यही नहीं बिल पर 1 थाली रु 190 लिखा था, जबकि बिल पर GST का भी कोई जिक्र नहीं था। जब कंडेक्टर व ढाबा संचालक से शिकायत की गयी कि हमने थाली नहीं परांठा खाया है तो वो लोग बतमीजी करने लगे और उत्तराखण्ड रोडवेज़ का उक्त बस कंडक्टर भी ढाबा संचालक की भाषा बोलने लगा और उल्टा हमे ही समझने लगा। बमुश्किल झक मार कर दूसरा बिल दिया गया जिसपर थाली की जगह 2 आलू परांठा 190 रु लिखा गया। इस बिल पर भी GST का कहीं भी जिक्र नहीं था। स्पष्ट है की उक्त ढाबा संचालक उत्तराखण्ड रोडवेज़ के यात्री और सरकार दोनों को ही लूट कर ग्राहक की जेब तथा सरकार को GST टेक्स का चुना लगा रहा हैं।

कंडेक्टर रामबाबू से बहुत देर तक माथा-पच्ची करने के बाद कंडक्टर ने शिकायत पुस्तिका दी, जिसपर रात को ही चलती बस में शिकायत दर्ज कर दी गयी।

शिकायत में ढाबा संचालक एवं कंडक्टर रामबाबू/ड्राइवर के खिलाफ उचित वैधानिक कार्यवाही तथा “शेर ए पंजाब ढाबे ” से उत्तराखण्ड रोडवेज़ का सम्बन्ध विच्छेद करने की मांग की गयी।

देखते हैं क्या करते हैं – उत्तराखण्ड रोडवेज़ के महाप्रबंधक, परिवहन मंत्री, उत्तराखण्ड के बीजेपी मुख्यमंत्री……..)

संलग्न – 1) फ़ोटो ढाबा – शेर-ए-पंजाब, खतौली
2) फोटो कंडक्टर रामबाबू
3) फोटो बस
4) शिकायत 17/9/17, शिकायत पुस्तिका
5) खाने का बिल, शेर-ए-पंजाब ढाबा, खतौली
6) बस टिकट, बस नं- 3254 UK07PA

शिकायतकर्ता
उत्तराखण्ड रोडवेज़ यात्री
– संजय भट्ट
9897914034

– संजय भट्ट

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here