Manvadhikar Abhivyakti News
google.com, pub-2846578561274269, DIRECT, f08c47fec0942fa0

प्रदेश , देश , विदेश की खाश खबरें । —– समीर मिश्रा

google.com, pub-2846578561274269, DIRECT, f08c47fec0942fa0
google.com, pub-2846578561274269, DIRECT, f08c47fec0942fa0

1-दिल्ली- संसद के शीतकालीन सत्र के चैथे दिन पीएम मोदी रहे मौजूद। पूर्व पीएम पर दिए गए बयान पर विपक्ष ने पीएम से माफी की मंाग की। विपक्ष का हंगामा जारी।
2-लखनऊ–यूपी विधानसभा सत्र के पांचवें दिन की कार्यवाही जारी। आज लाया जाएगा यूपीकोका कानून का अध्यादेश। सत्र से पहले यूपीकोका के प्रस्ताव को कैबिनेट दे चुका है मंजूरी। पूरा विपक्ष यूपीकोका का कर रहा है विरोध।
3-लखनऊ-उत्तर प्रदेश परिवहन निगम जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के साथ करेगा अलग अलग एमओयू साइन। यूपी से वैष्णो देवी तक सीधी रोडवेज बस सेवा शुरू करने को लेकर उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम आज जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड के साथ दो अलग-अलग एमओयू साइन करेगा । मथुरा, सहारनपुर और मुजफ्फरनगर से कटरा तक सीधी बस सेवा शुरू करने के लिए जम्मू-कश्मीर के साथ साइन किया जाएगा।
4-कानपुर–आज से बिठूर गंगा महोत्सव का आगाज, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन। 24 दिसंबर तक आयोजित होंगे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम। सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दोपहर 03.25 बजे इनॅाग्रेशन करेंगे।
5-दिल्ली-बीजेपी संसदीय दल की बैठक में भावुक हुए प्रधानमंत्री मोदी। बीजेपी संसदीय दल की सुबह हुई बैठक। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनावी नतीजों के बाद पहली बार पीएम मोदी अपने सासंदो को किया संबोधित।
6-लखनऊ-सशस्त्र सीमा बल आज को अपना 54वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस अवसर पर एसएसवी सीमांत लखनऊ विभूति खंड के प्रांगण में बल कर्मियों द्वरा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रुप रीता बहुगुणा जोशी शिरकत की।
7-देहरादून–सीएम त्रिवेंद्र रावत का जन्मदिन आज ,सेवा दिवस के रूप में जन्मदिन मनाएंगे भाजपा कार्यकर्ता। महानगर कार्यालय में होगा रक्तदान शिविर आयोजित। वनिता आश्रम में कंबल वितरण भी करेंगे भाजपा कार्यकर्ता।
8-हरिद्वार-केंद्रीय राज्यमंत्री सत्यपाल सिंह का विवादित बयान। उन्होंने गंगा में अस्थि विसर्जन और जलसमाधि पर रोक की मांग उठाई। तीर्थपुरोहितों की प्रमुख संस्था गंगा सभा ने जताया विरोध। कई संत भी उतरे केंद्रीय जल संसाधन राज्य मंत्री के विरोध में।
9-देहरादून- उत्तराखंड में पिछले 9 महिने से घोटालों का ही शोर सुनाई दे रहा हैं। लेकिन कार्यवाई के नाम पर अभी भी सरकार की मंशा पर सवाल खडे उठ रहे हैं।
10-गोरखपुर-आलू के दामों में गिरावट होने के कारन किसान और व्यापारी बेहद परेशान। किसान आलू को सड़कांे पर आलू फेंकने को विवश। किसानों का कहना है कि रेट गिरने से पूंजी भी नहीं निकल पा रही है।
11-बाराबंकी- बीजेपी सांसद प्रियंका सिंह रावत की तानाशाही के खिलाफ उनकी ही पार्टी में बगावत के सुर बुलंद होने शुरू हो गए है। हैदरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक व वरिष्ठ भाजपा नेता सुन्दर लाल दीक्षित ने बाराबंकी की विवादित सांसद प्रियंका सिंह रावत के खिलाफ न सिर्फ बगावत का बिगुल फूँक दिया है बल्कि सांसद पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उन्होंने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह , पीएम नरेंद्र मोदी , सीएम योगी आदित्य नाथ समेत प्रदेश अध्यक्ष को पत्र लिख कर सांसद के खिलाफ जाँच की मांग भी की है।
12-देहरादून-प्रदेश में निर्माण कार्यों की ई टेंडरिंग में लगी रोक पर हरक सिहं रावत ने बडा बयान दिया है। उनके अनुसार तमाम विधायकों की शिकायत के बाद रोक का फैसला लिया गया था उनके अनुसार जल्द ही इसका निस्तारण कर कैबिनेट के सम्मुख लाया जाएगा।
13-देहरादून-यूपी, उत्तराखंड के बीच होने वाले परिवहन करार पर बोले सीएम रावत। परिसम्पत्तियां पर भी होगी चर्चा। दोनों राज्यों के मुखिया बैठेंगे तो जल्द ही सुलझेंगे।
14-आगरा-भले ही योगी सरकार ने 487 रुपए प्रति क्विंटल आलू का न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित कर दिया है। लेकिन आलू किसानों की हालत पूरी तरह खस्ता है। आगरा के खंदौली इलाके के दर्जनों गाँव के किसानों की हालत इतनी पतली है कि उन्हें अपनी मेहनत यानी आलू को खेतों में फेंकना पड़ रहा है।
15-गाजीपुर- एक स्कूल ऐसा भी..पानी में घुसकर बच्चे जाते हैं स्कूल। कहा जाता है कि असली भारत गाँवों में बसता है और ये बात हम नहीं प्रधानमंत्री से लेकर राजनैतिक गलियारों मे भी अक्सर सुनी जाती हैं। गाँवों में शिक्षा का हाल क्या है, इसका नजारा जनपद के नोनहरा गाँव में देखने को मिला जहाँ पिछले एक साल से भी ज्यादा समय से छात्र हाथों में जूता और कंधों पर बैग रखकर स्कूल जाने को मजबूर हैं।
16-देहरादून- चैकीदारों की बल्ले बल्ले। अब ग्राम चैकीदारों को 5 हजार रुपये देने का प्रस्ताव तैयार। पुलिस महकमे में अभी तक एक हजार रूपये प्रतिमाह पा रहे ग्राम चैकीदारों को पांच हजार रूपये देने का प्रस्ताव तैयार कर पुलिस मुख्यालय भेजा गया है। इसे पुलिस महकमा जल्द ही अंतिम रूप देने जा रहा है।
17-देहरादून-मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के जन्मदिन पर मसूरी विधायक गणेश जोषी ने कार्यक्रम का आयोजन किया। जहां मुख्यमंत्री रावत ने 18 पोंड का केक काटकर अपना जन्मदिन मनाया। वहीं आम जनता को डस्टबिन देकर उनसे स्वच्छ भारत अभियान में शामिल होंने की अपील भी की है।
18-वाराणसी- संस्कृत के छात्र नहीं हैं और ना ही स्कूल ढंग के। धर्म नगरी वाराणसी में संस्कृत विश्व विद्यालय से लेकर जनपद के सभी संस्कृत महाविद्यालय सिर्फ नाम के रह गए। यहां पढने शायद ही कोई आता है। महाविद्यालय का भवन ख खंडर में तब्दील हो चुका है और शिक्षको की भी भारी कमी है।
19-लखनऊ- सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा कि गौ वंश 9 महीने की समस्या नहीं है। यह कोई समस्या नहीं है। यह हमारी आस्था का सवाल है। हम गो माता की तस्करी और कटान नहीं होने देंगे। यह हमारी श्रद्धा का मामला है।
20-बदायूं-एक सड़क हादसे में पीएसी जवान की मौत हो गई। हादसा कोयले से भरे ट्रक और टेम्पो की आमने-सामने की टक्कर से हुआ। टेम्पो में सवार पीएसी का जवान अपनी डयूटी कर वापस जिला मुख्यालय अपने कैम्प जा रहा था। घटना थाना अलापुर क्षेत्र की है।
21-नैनीताल-नैनीताल में 600 रुपए के विवाद के चलते कुछ युवकों ने पड़ोस में ही रहने वाले युवक सूरज की पीट पीट कर हत्या कर दी। हत्या के बाद से सरोवर नगरी नैनीताल की शान्तवादियों में सनसनी फैल गई।
22-झांसी–झांसी जनपद के शहर कोतवाली क्षेत्र में सरेशाम तमंचा और चाकू लेकर 5 बदमाश एक सर्राफा व्यापारी के घर घुस गए। जहां उन्होंने महिला और बच्चों को बंधक बनाकर मारपीट की। इसके बाद अलमारी में रखा लाखों का माल लेकर भाग गये।
23-वाराणसी-अपने पति को विदेश से लाने के लिए वाराणसी की बहू ने विदेश मंत्री से की अपील। वाराणसी की शिवपुर की रहने वाली महिला ममता ने नाइजीरिया में फंसे अपने पति कैप्टन शैलेष कुमार सिंह के लिए लगाई गुहार । ममता की ट्वीट के रिप्लाई कर विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने हर संभव मदद करने का दिया आश्वासन।
24-मुजफ्फरनगर- डबल मर्डर से हड़कंप जिले में। जंगल मे मिला युवती व एक बच्चे का गर्दन कटा शव। चरथावल कस्बे से कल से लापता थी। 19 वर्षीय मौसी व भांजे कल दोपहर 3 बजे के करीब जंगल मे घूमने गए थे दोनों।
25-कनौज-यहां के जिला अस्पताल में महिला डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही आयी सामने। देर रात एस डी एम शालिनी प्रभाकर के औचक निरीक्षण में लेडी डॉक्टरो की पोल खोलकर रख दी है। जांच में पाया गया कि 2 नर्सों के भरोसे डिलीवरी कराई जा रही है।
26-देहरादून-बालिका निकेतन में मंगलवार को डीएम और एसएसपी ने संयुक्त निरीक्षण किया। अधिकारियों ने सभी बच्चों से बारीकी से जानकारी ली तो वही उन 5 बालिकाओं से भी निकेतन के बारे पूछा गया कि आखिर किस वजह से उन्होंने निकेतन से भागने का कदम उठाया था।
27-फर्रुखाबाद-विधायक पुत्र ने अधिशासी अभियंता को धमकाया। आॅडियो वायरल। सत्ता पक्ष की हनक अब सरकारी विभागों पर ही हावी हो रही है।
28-मुजफ्फरनगर –युवती का अपहरण कर 3 युवकांे ने किया गैंगरेप। पीड़ित युवती के पिता ने थाने में कराया मुकदमा दर्ज। मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस।

google.com, pub-2846578561274269, DIRECT, f08c47fec0942fa0

राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय खबरें

google.com, pub-2846578561274269, DIRECT, f08c47fec0942fa0

1-बीजेपी संसदीय दल की बैठक में बीमार पड़ीं कृषि राज्यमंत्री, स्ट्रेचर पर ले जाई गईं अस्पताल
2-बिहार- रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला, अगवा एएसएम ने किया डीआरएम को फोन- मुझे मार डालेंगे।
3-अमेरिका को झटका, डॉलर को चलन से बाहर करेंगे चीन और पाकिस्तान।
4-500 से ज्यादा भारतीय पाकिस्तान की जेलों में, अधिकतर बंदी मछुआरे।
5-मध्य प्रदेश-स्कूली बच्चों ने मंत्री और अफसरों के लिए किया वेटर का काम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

google.com, pub-2846578561274269, DIRECT, f08c47fec0942fa0