28 C
Mumbai
Saturday, July 2, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कमीशन का खेल, निजीफर्म से खरीदी 24.76 लाख रु की सोलर लाइटे,,एक लाइट की कीमत 20 हजार ! —— प्रदीप पाण्डे

 

मुख्य सचिव का आदेश बौना साबित, इटियाथोक में मुख्य सचिव के आदेश की हुई अनदेखी?

गोंडा 21 दिसंबर।इटियाथोक ब्लाक में मुख्य सचिव के आदेश का उलंघन करते हुए निजी फर्म से 24.76 लाख रु की सोलर लाइटे खरीद ली गई।जबकि पंचायतो को इसे नेडा से खरीदने के निर्देश थे। बता दे की सोलर लाइट के नाम पर ग्राम पंचायतो में हो रहे खेल को रोकने के उद्देश्य से अगस्त माह में प्राइवेट फर्मो से सोलर लाइट खरीदने पर रोक लगा दी गई थी।गोंडा डीएम जेबी सिंह ने 16 सितम्बर को आदेश का अनुपालन कराने के लिए सभी बीडीओ और एडीओ पंचायत को पत्र जारी किये थे।इसके बाद इटियाथोक में ये बड़ा खेल हुवा।
वित्तीय वर्ष 2017-18 में इटियाथोक ब्लाक की 14 ग्राम पंचायतो में चौदहवे वित्त व चतुर्थ राज्य वित्त आयोग की धनराशि से मनमानी करते हुए 24.76 लाख रु की सोलर लाइट प्राइवेट फर्म से खरीद ली गई। पंचायतो ने एक लाइट की कीमत 20 हजार रु दिखाई है।प्रत्येक ग्राम पंचायत में डेढ़ से 2 लाख रु तक की खरीददारी की गई।
बताया जाता है की अधिक लाभ लेने और कमीशनबाजी के चक्कर में उक्त खेल यहाँ 14 ग्राम पंचायतो में खेला गया है।मामला प्रकाश में आने के बाद इटियाथोक एडीओ पंचायत फूल चंद्र श्रीवास्तव ने स्पस्टीकरण माँगा है।मामले में लिप्त लोगो की मनमानी को देखकर यही कहना ठीक होगा की यहाँ पर तो मुख्य सचिव का आदेश भी हो रहा बौना साबित।
इटियाथोक ब्लाक अंतर्गत
फरेंदा कानूनगो,बिहुरी,सीर बनकट,रूदापुर,गूँगीदेई,पूरेहांडा,
हरदइया भटपुरवा,सोमरही, गणेशपुरग्रांट,बहेरकुवा,श्रीनगर,बरईपारा,मध्यनगर,रमवापुर नायक में मनमानी करते हुए उक्त खेल खेला गया।फिलहाल सम्बंधित सचिव से उक्त मामले में स्पस्टीकरण माँगा गया गया है, जबाब के बाद हो सकती है बड़ी कार्रवाई।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here