28 C
Mumbai
Saturday, July 2, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

रायगढ़ ब्रेकिंग न्यूज ——- रिपोर्ट – रमेश पत्रकार

मोबाईल शॉप में चोरी करने वाले दोनों,
युवक गिरफ्तार18 मोबाईल हुए बरामद –
***********************************
रायगढ़ /28जनवरी 18, तमनार के प्रमोद सेलकाम में सेंघमारी कर मोबाईल, रिचार्ज व्हाऊचर व अन्य सामान चोरी करने वाले दो युवकों को आज क्राईम ब्रांच तथा थाना तमनार के स्टाफ ने गिरफ्तार कर लिया दोनों युवकों के कब्जे से चोरी गए 18 नग मोबाईल, रिचार्ज व्हाऊचर, हेडफोन एवं घटना में प्रयुक्त लोहे का सब्बल जप्त किया । ग्राम पडीगांव तमनार में रहने वाले प्रमोद कुमार साव की बस स्टैण्ड तमनार में प्रमोद सेलकम के नाम से मोबाईल दुकान है 19-20 जनवरी की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों ने दुकान का शटर तोड़कर दुकान में रखे सैमसंग,vivo मोबाईल 18 नग, रिचार्ज व्हाऊचर, हेड फोन चोरी कर ले गये थे और जाते समय दुकान में लगा CCTV कैमरा के तार को तोड दिये थे । घटना की रिपोर्ट थाना तमनार में दर्ज कराने पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 457,380 भादंवि दर्ज कर विवेचना में लिया गया था । प्रभारी क्राईम ब्रांच ने आरक्षक खिरेन्द्र जलतारे, मुकेश साहू, श्याम प्रधान और प्रशांत पंडा को तमनार, धरमजयगढ़, लैलूंगा की ओर सूचना संकलन के लिये भेजा था उन्होंने अपने-अपने मुखबीरों को तैनात किया था, इसी दरम्यान आरक्षकों को ग्राम बागबाडी तमनार के रूकमन प्रजा के पास कई सारे नये मोबाईल होने की जानकारी मिली, इस जानकारी को प्रभारी क्राईम ब्रांच एवं थाना प्रभारी तमनार को अवगत कराते हुए ग्राम बागबाडी से संदेही रूकमन प्रजा को हिरासत में लिया गया जिससे लगातार पूछताछ किये जाने पर अपने मामा के लड़के राजेश नाग निवासी हिमगिर ओडिसा के साथ घटना कारित करना बताया । जिसके बाद आरोपी राजेश नाग को हिरासत में लिया गया , दोनों की निशादेही पर विवो मोबाइल 8 नग, सैमसंग मोबाइल 7 नग, वोटो मोबाइल 2 नग, 1 अन्य मोबाईल, रिचार्ज व्हाऊचर 191 नग हेडफोन तथा एक लोहे का सब्बल जप्त किया गया है । दोनों आरोपियों को आज न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा दिया गया।

पत्नी के सिर पर पत्थर मारकर हत्या,
करने वाले पति को पुलिस तलाश रही-
**********************************
रायगढ़ /28जनवरी 18, गांव टेडासेमर के कार्तिकराम कोरवा ने अपनी पत्नी मझनो बाई की सिर में पत्थर मारकर हत्या कर दी यह घटना 25 जनवरी को ढाबाकोना पहाड़ी रास्ते पर हुयी जिसकी कल थाना कापू में दर्ज करायी गयी है, आरोपी कार्तिकराम कोरवा गिरफ्तारी के भय से फरार है । कार्तिकराम कोरवा 50 साल की दो पत्नी है, पहली विवाहित पत्नी श्रीमती मझनो बाई है।उसकी दूसरी पत्नी ग्राम सिमकेदा में रहती है । कार्तिकराम, उसकी पत्नी श्रीमती मझनो बाई, लड़के तथा बहु आसपास बाजार, गावों में लकडी दतौन बेचने का काम कर जीवन यापन करते हैं । कार्तिकराम कोरवा और मझनोबाई घर में हडिया, दारू पी खाकर हमेशा आपस में विवाद झगडा करते थे कि 24 जनवरी को मझनोबाई अपने बहु सनिरोबाई के साथ ग्राम कोमपारा आयी थी जो घर वापस ना जाकर ग्राम कोमपारा में परिचित कटारी के घर रूक गये थे । दूसरे दिन सुबह कार्तिकराम कोरवा अपने लडका कोंदा उर्फ तेजाराम कोरवा के साथ लकडी दातौन बेचने कोमपारा आये थे , कोमपारा से शाम को खा पीकर कार्तिकराम कोरवा और उसकी पत्नी मझनोबाई वापस घर टेडासेमर जा रहे थे कि रास्ते में ढाबाकोना पहाड के पास दोनों पति-पत्नी में घरेलू बात को लेकर झगडा विवाद हो गया और कार्तिकराम ने मझनो बाई के साथ मारपीट कर जमीन पर पटक दिया और पत्थर से सिर कुचल दिया तथा ठोस वस्तु से मझनो बाई के पैरों के ऊपर गंभीर चोट पहुंचाययी जिससे उसकी मृत्यु हो गयी । घटना के बाद कार्तिकराम लाश को घसीट कर रास्ते से करीब 30-40 कदम दूर छिपा दिया और घर आ गया । कार्तिकराम के घर पहुंचकर अपने नाती को बोला कि रास्ते में तुम्हारी दादी मझनो बाई गढढे में गिर गयी है, मैं पैसे का व्यवस्था करने जा रहा हूं , जिसकी जानकारी बालक ने अपने पिता को दी जिनके द्वारा खोजबीन करने पर ढाबाकोना पहाड के रास्ते में मझनो बाई का शव मिला । घटना की सुचना थाना कापू को कल शाम दी गयी जिससे आज सुबह पंचनामा कार्यवाही कर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द किया गया । आरोपी कार्तिकराम कोरवा की पतासाजी की जा रही है ।

दो दिन से लापता बालक की लाश मिली,
पुलिस जुटी तफ्तीश ; में हत्या का सन्देह – 
************************************
रायगढ़ /28जनवरी 18, धांगरडिपा से दो दिन पहले गम हुए बालक शुभम कटकवार उर्फ बिट्टु का शव आज दलदल नाला में पड़ा मिला बालक की उम्र 15 साल बताई जाटी है । घटना की सूचना थाना कोतवाली को मिलने पर थाना प्रभारी आर.के.मिश्रा, सउनि रमेश शर्मा एवं स्टाफ मौके पर पहुंचे । बालक की शिनाख्त उसके मोहल्ले में रहने वाले लोगों ने की। बालक के लापता होने की रिपोर्ट कल उसके पिता जगदीश कटकवार ने रात में थाना कोतवाली में दर्ज करायी थी जिस पर धारा 363 भादंवि दर्ज कर बालक की पतासाजी में लिया गया था । बालक कक्षा 9वीं में पढाई कर रहा था, डांस करने का शौकीन था, 26जनवरी की शाम 5 बजे घर से कहीं चला गया था, जिसके घर नहीं आने पर उसके पिता ने थाना कोतवाली में गुम इंसान दर्ज कराया था । बालक शुभम के शव को मरच्युरी में रखा गया है, कल शव का पोस्टमार्टम कराया जावेगा, पी.एम. रिपोर्ट प्राप्ति उपरांत अग्रिम विधि अनुसार कार्यवाही की जावेगी । परिजनों व्दारा हत्या का सन्देह व्यक्त किया जा रहा है जिसकी पुष्टि पी एम् रिपोर्ट मिलने के बाद ही की जा सकेगी/

दो नाबालिग बालिकाए पिछले एक,
सप्ताह से एक साथ घर से लापता –
*******************************
♦ *रायगढ़ /28जनवरी 18*/ रामभांठा की दो लड़कियां पिछले एक सप्ताह से अपने के घर से लापता है दोनों की उम्र 15 -15 साल बताई जारही हे जिसकी रिपोर्ट उनके परिजनो ने कल रात थाना कोतवाली में दर्ज करायी है । दोनों बालिका 21जनवरी की रात करीब 8:30 बजे घर के पास एक साथ देखी गयी थी परिजनों की आशंका है की दोनों लड़कियां एक साथ है । गुम बालिकाओं के संबंध में धारा 363 भादंवि दर्ज किया जाकर पतासाजी की जा रही है ।

अनाथालय से बालिका दुबारा भागी,
पुलिस कर रही अब उसे तलाश –
********************************
रायगढ़ /28जनवरी 18, कल रात चक्रधर बाल सदन से 15 साल की बालिका दूसरी बार भाग गयी जिसकी रिपोर्ट हाउस मदर आंचल चौहान द्वारा दर्ज करायी गयी है । हाउस मदर श्रीमती आंचल चौहान ने बताया कि बालिका को जिला कोरबा से 23 दिसंबर को बाल सदन में लाया गया था । बालिका मानसिक रूप से पीड़ित थी जो 25 दिसंबर को बिना बताये संस्था से चली गई जिसकी सूचना सिटी कोतवाली में दिए जाने पर 25 जनवरी की शाम बालिका को कोतवाली पुलिस द्वारा पुन: लाया गया था जो 26जनवरी को लगभग सायं 7 बजे संस्था से पुन: बिना बताये कहि चली गई है । गुम बालिका के संबंध में धारा 363 भादंवि दर्ज किया जाकर पतासाजी की जा रही है ।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here