29 C
Mumbai
Sunday, November 27, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

कानपुर रेलवे स्टेशन पर स्टेट जीएसटी का छापा, पकड़ी लाखों की टैक्स चोरी । —– रिपोर्ट – प्रहलाद

कानपुर – रेलवे कर्मचारियो की मिलीभगत से रेल द्वारा बिना बिल के लाये जा रहे माल पर अधिकारियो की नजर कड़ी कर दी है। इसी के चलते बुधवार को स्टेट जीएसटी के अधिकारियों ने सेंट्रल स्टेशन पर छापा मारकर लाखों की टैक्स चोरी पकड़ ली। तो वहीं जीएसटी के अधिकारियों की कार्यवाही से रेलवे सीटीएम से नोकझोक भी हो गई।
गौरतलब है कि पिछले माह अनवर गंज स्टेशन पर स्टेट जीएसटी के अधिकारियों ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में टैक्स चोरी पकड़ी थी। जिसके बाद अधिकारियों ने सेंट्रल स्टेशन पर बड़ी मात्रा में आने वाले माल पर नजर गड़ा दी। इसी के चलते स्टेट जीएसटी के ज्वाइंट कमिश्नर संगम लाल के नेतृत्व में अधिकारियों ने बुधवार को सेंट्रल स्टेशन पर आये हुए माल पर छापा मार दिया। इस दौरान प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहें।
यह छापेमारी पार्सल और रेलवे प्लेटफार्म पर चली। बताया जा रहा है कि रेलवे की मिलीभगत से टैक्स चोरी का खेल चल रहा है और जाली कागजां से प्रतिदिन करोड़ों की टैक्स चोरी की जा रही है। तो वहीं छापा पड़ते ही दलाल स्टेशन छोड़ कर भाग निकले। इस दौरान स्टेशन के सीटीएम से स्टेट जीएसटी के अधिकारियों से माल ले जाने को लेकर नोकझोक भी हुई। यही नहीं आरपीएफ के जवान माल ले जाने पर अधिकारियों से भिड़ भी गये। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। समाचार लिखे जाने तक स्टेट जीएसटी के अधिकारी छापेमारी कर रहें है।
स्टेट जीएसटी के जॉइंट कमिश्नर संगम लाल ने बताया की बुधवार को सेन्ट्रल स्टेशन पर जिला प्रशासन की टीम के साथ छापेमारी की गयी है जहाँ काफी माल लोग छोड़कर भागे है उधर काफी सामान का मिलान भी किया जा रहा है। जिसमे कुछ के कागज़ नहीं मिले है जांच की जा रही है उधर माल ले जाने को लेकर रेलवे स्टेशन के प्रबन्धक से बात की जा रही है। बताया कि यहां टैक्स चोरी की शिकायतों के आधार पर कार्यवाही की गयी है। पूरी जांच के बाद स्थित साफ हो पाएगी कि कितने की टैक्स चोरी हुई है फिलहाल प्रथम दृष्टतया लाखों की टैक्स चोरी की बात सामने आ रही है।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here