25 C
Mumbai
Thursday, June 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

शोषण की शिकार हुई युवती ने रातभर रेल्वे प्लेटफॉर्म में बिताई रात, पुलिस अधीक्षक हुए गंभीर । —- रिपोर्ट – भूपेन्द्र

आबिदी मैम, आपके जिले में भी महफूज नहीं हैं बेटियां !

पुलिस की भूमिका पर उठ रहे सवाल..?

खरसिया हमालपारा में रहने वाली एक नाबालिग नवयुवती को ग्राम तेलिकोट के नाबालिक युवक ने शादी का झांसा देकर अपहरण करके पहले तो अपने साथ ले गया फिर उसकी इज्जत के साथ धमकाते हुए खेला, जब मामले की जानकारी युवती के परिजनों को हुई तो उन्होंने चौकी पहुंच के युवक के विरुद्ध अपहरण एवं अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने निवेदन किया गया। पीड़िता युवती की माने तो बालिग हो जानेपर दोनों की शादी करा देने की बात कहते हुए युवक के परिजनों से चौकी प्रभारी खरसिया ने नजराना लेकर युवती एवं उसके परिजनो को बिना एफआईआर के चलता कर दिया था।

युवक का बढ़ा हौसला तो दोबारा किया अपहरण

इस घटनाक्रम से युवक के हौसले बढ़ गए और वह दोबारा युवती को लेकर जगह-जगह अपने रिश्तेदारों के घर घुमाता रहा। मन्दिर में ले जा के युवती को शादी का झांसा देकर मांग भी भर दिया, फिर लगातार युवती को रायपुर किराये के मकान में लेकर शोषण करता रहा। जब युवती से मन भर गया तो युवक, लड़की को रायपुर में छोड़कर रफूचक्कर हो गया। युवती के अपहरण की रिपोर्ट उसकी माँ के द्वारा खरसिया चौकी में दर्ज कराया गई। युवक के विरुद्ध अपराध तो दर्ज कर लिया गया था किंतु युवक की गिरफ्तारी नही हो सकी है। जिससे युवक का हौसला बढ़ता जा रहा है।

रायपुर से वापस खरसिया पहुंची युवती तब दर्ज हुआ 376 का मामला

युवती के द्वारा लगातार युवक की पतासाजी की गई। जब युवक का कहीं पता नही चला तब युवती वापस खरसिया आ के अपने परिजनों के साथ चौकी पहुंची एवं युवक के विरुद्ध यौनशोषण सहित अन्य धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करने एवं युवक की गिरफ्तारी की मांग की, तो पहले तो पुलिस के द्वारा पीड़िता के शिकायत पर गम्भीरता से कार्यवाही नही किया गया जब युवती ने उक्त घटना की जानकारी स्थानीय पत्रकारों को दिया तब उनके द्वारा मामले की चर्चा पुलिस कप्तान रायगढ़ से की। जब मामला सोसल मीडिया में हुआ वायरल तब चौकी प्रभारी ने पुलिस कप्तान के निर्देश पर आनन फानन में उक्त आरोपी युवक के विरुद्ध धारा 363 366 क, 376 , 4/6 पास्को के तहत मामला दर्ज किया गया है।

शोषण की शिकार हुई युवती ने रातभर रेल्वे प्लेटफॉर्म में बिताई रात

रायपुर से जब युवती खरसिया वापस आई तो उनके परिजनों के द्वारा उसे रखने से मना करने पर पुलिस चौकी से पूछताछ के बाद लगभग रात्रि 12 बजे वह युवती खरसिया रेलवे प्लेटफॉर्म पहुंची एवं यात्री प्रतीक्षालय में रात भर रुकी। सुबह जब मामले को जानकारी स्थानीय मीडिया कर्मियों द्वारा पुलिस कप्तान को दी गई तो आनन फानन में युवती का डॉक्टरी मुलायजा के पश्चात यौनशोषण सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक हुए गंभीर

युवती एवं उनकी मां द्वारा रातभर प्लेटफार्म में रात गुजारने वाली बात जब पुलिस कप्तान दीपक झा को दी गई तो उन्होंने मामले की गंभीरता को समझते हुए युवती को तत्काल सखी सेंटर भेजने की बातें चौकी प्रभारी के लिए कहीं वहीं उन्होंने आरोप पर कहा कि यदि युवती लिखित शिकायत करती है तो तत्काल कार्यवाही की जाएगी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here