25 C
Mumbai
Thursday, June 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

उत्तर प्रदेश की खाश खबरें —- रिपोर्ट – पी के लोधी

इलाहाबाद – उन्नाव गैंग रेप कांड मामला, सीबीआई ने हाईकोर्ट में दाखिल की प्रगति रिपोर्ट, कोर्ट ने पॉक्सो एक्ट के तहत उन्नाव में चल रहे मुकदमे की सुनवाई पर लगाई रोक, अब पॉक्सो और मर्डर केस दोनों का ट्रायल सीबीआई कोर्ट लखनऊ में होगा,
पीड़िता की माँ की तरफ से हलफनामा दाखिल कर निष्पक्ष विवेचना न करने का सीबीआई पर लगाया आरोप, पीड़िता की मां ने हलफनामे में कहा उसकी एफआईआर से अलग दर्ज की गई एफआईआर, कोर्ट ने आरोपों पर सीबीआई से फिर से मांगी रिपोर्ट,
आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर के भाई मनोज सेंगर के माखी गांव जाने पर रोक, माखी गांव में गवाहों को धमकाने का है मनोज सेंगर पर आरोप, कोर्ट ने कहा पीड़िता के पिता के सभी हत्यारोपियों की हो गिरफ्तारी, हत्या में प्रयुक्त असलहे और गाड़ियां बरामद करने का आदेश, 30 मई को होगी मामले की अगली सुनवाई,
चीफ जस्टिस डी बी भोसले और जस्टिस सुनीत कुमार की खंण्डपीठ कर रही सुनवाई।

महोबा – सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव का बयान, ‘सुप्रीम कोर्ट की वजह से लोकतंत्र बचा’, ‘2019 का चुनाव यह दोस्ती जारी रहेगी’, ‘राहुल को PM के रूप में देखना समय तय करेगा’, सरकार कुत्तों से मासूमों को नहीं बचा सकी,अपराधियों से क्या बचाएगी, ‘CBI जांच कांग्रेस करवा चुकी,बीजेपी भी करवा ले ।

लखनऊ – यूपी में मौरंग बालू को लेकर फिर हाहाकार, यूपी मौरंग बालू प्रति ट्रक एक लाख रुपए, 40 हजार प्रति ट्रक वाली बालू 1 लाख पहुंची, आम जनता की निर्माण गतिविधियां थमी, मौरंग की बढ़ी कीमतों से जनता में भारी परेशानी, अवैध खनन,ओवरलोडिंग के बाद भी दाम आसमान में, लखनऊ मंडी में आज का रेट प्रति ट्रक 1 लाख रुपए , मीडियम रेंज की 95 हजार,सस्ती बालू 85 हजार।

सहारनपुर – एक हुए दो दिग्गज, राजनैतिक गलियारों में मची हलचल। कैराना लोकसभा उपचुनाव से पहले एक होकर मचाई हलचल। कई वर्षों से एक दूसरे के धुर विरोधी रहे काजी परिवार और महरूम मुनव्वर हसन के परिवार ने अपने वैचारिक मतभेद भुलाकर एक हो गए। पूर्व विधायक और कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष इमरान मसूद के आवास पर कैराना विधायक नाहिद हसन आए बैठक में पूर्व मंत्री बलराम सिंह यादव के सामने इमरान मसूद और महरूम मुनव्वर हसन के पुत्र और कैराना के वर्तमान विधायक नाहिद हसन ने एक दूसरे को गले लगाकर अपने गिले शिकवे भुला दिए। साथ ही विरोधी पार्टियों के दिल की धड़कनें बढ़ा दी हैं। इमरान मसूद और नाहिद हसन ने गठबंधन के प्रत्याशी तबस्सुम हसन को भारी मतों से जिताने की बात कही। साथ ही कहा कि ये उपचुनाव कैराना में इतिहास लिखेगा। इस मुलाकात ने कैराना लोकसभा उपचुनाव को और दिलचस्प बना दिया है। देखना होगा कि क्या रंग लाएगा  दो दिग्गजों का मिलन। इस मौके पर पूर्व मंत्री बलराम सिंह यादव, बेहट विधायक नरेश सैनी, सहारनपुर देहात विधायक मसूद अख्तर, पूर्व विधायक माविया अली, गंगोह नगर पालिका पूर्व चेयरमैन नोमान मसूद और सैम भाई अपने साथियों की टीम के साथ मौजूद रहे।

सहारनपुर – थाना कुतुबशेर पुलिस ने पकड़े दो शराब तस्कर-लाखो की शराब बरामन्द थाना कुतुबशेर प्रभारी दीपक चतुर्वेदी के निर्देशन में चौकी इंचार्ज लेबर कॉलोनी संजय राणा व उनकी टीम ने ग्राम जीतवाला से सोनू व सीताराम को गिरफ्तार किया है-पुलिस ने उनके कब्जे से भारी मात्रा में हरियाणा मार्का शराब बरामद की है-शराब की कीमत लाखो रुपये बताई जा रही है!

फैजाबाद – पुलिस लाइन में मनाया गया आतंकवाद निरोधात्मक दिवस। पुलिस लाइन में पुलिस के जवानों व अधिकारियों ने आतंकवाद के विरोध में लड़ने के ली शपथ। प्रभारी एसएसपी संजय कुमार ने दिलाई शपथ। 21 मई को मनाया जाता है आतंकवाद निरोधात्मक दिवस।

मवाना/मेरठ – दिनदहाड़े दुकान में चोरी करते हुए चोर को भीड़ ने रंगेहाथ पकड़ा,दो चोर भागने में कामयाब,भीड़ ने चोर पकड़कर की जोरदार पिटाई,बाद में पुलिस को सौंपा, चोर महराजु देहली गेट मेरठ का निवासी,मेरठ के मवाना थाना क्षेत्र का मामला ।

मेरठ – भूत बनकर छात्राओं को डराती है स्कूल की वार्डन, खरखौदा के कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की छात्राओं ने वार्डन पर लगाए सनसनीखेज़ आरोप, डीएम मेरठ और ज़िला बेसिक शिक्षा अधिकारी को चिट्ठियां भेजकर छात्राओं ने आरोप लगाया कि वार्डन उन्हें रात में भूत बनकर डराती है।रात में खुद पर कपड़ा डालकर आती है और उनके कपड़े खिंचती है,चिट्ठी में ये भी आरोप लगाया कि विद्यालय में बाहरी लोगों का भी है आना जाना और उनका किया जा रहा है यौन शोषण।

मेरठ – एक साल पहले पकड़े गए 1 करोड़ 8 लाख रिलीज़ करने के आदेश, इनकम टैक्स ने जारी किए आदेश, अब तक ट्रेजरी में रखा था पैसा, Setin Cridet network limited का था पैसा, नोटबंदी के दौरान चैकिंग में पकड़ा था पैसा
बैंक में पैसे जमा कराने जा रहे थे कर्मचारी, थाना कोतवाली का था मामला ।

मेरठ – थाना बहसूमा रात में चेकिंग के दौरान अभियुक्त 1 पिंटू पुत्र भगत सिंग निवासी रहमपुर थाना बहसूमा मेरठ 2 अभियुक्त मोहित उर्फ मलिंगा पुत्र ओमप्रकाश निवासी कस्बा व थाना हस्तिनापुर मेरठ 3 अभियुक्त रवि पुत्र राजेंद्र निवासी ग्राम रहमापुर थाना बहसूमा मेरठ को चोरी की योजना बनाते हुए गिरफ्तार किया गया है जिन के कब्जे से एक नाजायज चाकू ब चोरी के दो मोबाइल फोन व फरवरी माह में ग्राम माखननगर में हुई चोरी से संबंधित चांदी के जेवरात व फ़ोन बरामद हुए हैं अभियुक्त गणों के विरुद्ध थाना हाजा पर मुकदमा अपराध संख्या 126 / 18 धारा 398 401 आईपीसी बा 127 / 18 धारा 4/25 आर्म एक्ट व 124/ 18 धारा 380 411 आईपीसी ब 56/18 धारा 380 411 आईपीसी पंजीकृत है आवश्यक कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जा रहा है ।

कानपुर देहात – दूल व मड़ौली गांव में जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद भी नहीं चेत रहा उन्नाव प्रशासन ।

– गंगाघाट कोतवाली क्षेत्र के बनी कंजौरा के पृथ्वीखेड़ा गांव के बेहनाई बाग में धड़ल्ले से बन रही आज भी कच्ची शराब ।

-सूत्रों की मानें तो पृथ्वीखेड़ा के ही 2 सगे भाई कच्ची शराब बना कर ग्रामीण क्षेत्रों में कर रहे है सप्लाई ।

-कोतवाली गंगाघाट के हल्का नंबर 3 के पुलिसकर्मियों को नहीं है अपने क्षेत्र में बनने वाली अवैध कच्ची शराब बनाने वालों की जानकारी ।

-अनहोनी घटित होने के बाद ही नींद से जागता है प्रशासन, क्षेत्र के पुलिसकर्मी जानकर भी रहते हैं अंजान ।

-कोतवाली गंगाघाट के हल्का नंबर 3 के अंतर्गत पृथ्वीखेड़ा में हो रहा है जहरीली शराब का काला कारोबार ।

फैजाबाद – अवध विश्वविद्यालय के प्रो एसएन शुक्ला नेपाल अकादमी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी में व्याख्यान के लिए हुए आमंत्रित। आज 21 व 22 मई को देंगे व्याख्यान। महेंद्रनगर काठमांडू नेपाल में देगे व्याख्यान।सिसमिक तरंग को परिवर्धित करने वाले सर्किट व सिस्टम पर देंगे व्याख्यान।इससे पहले भी प्रो एसएन शुक्ला मलेशिया में तीन बार थाईलैंड श्रीलंका व मॉरीशस में एक बार व इटली में दो बार दे चुके हैं व्याख्यान।

 

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here