28 C
Mumbai
Saturday, July 2, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

किम जोंग उन और अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प पहुँचे सिंगापुर, टलेगा विश्व युद्ध ? —- रिपोर्ट – सज्जाद अली नियाणी

उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग उन और अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प के बीच मुलाक़ात के लिए सिंगापुर पहुंच गये। प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डे पर किम जोंग उन के भव्य स्वागत के लिए सिंगापुर के विदेशमंत्री सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

सिंगापुर – आखिरकार सिंगापुर के एक शानदार होटल में अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प से उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग उन के बीच 12 जून को होने वाली मुलाक़ात के लिए प्रबंधों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

अमरीका को आशा है कि यह दोनों देशों का शिखर सम्मेलन सफल हो जाएगा और दोनों देशों के बीच कोरिया प्रायद्वीप में स्थिरता लाने में सफलता मिल सकती है।

ज्ञात रहे कि दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्षों के बीच पिछले 18 महीने के दौरान वाकयुद्ध जारी रहा जिसमें एक दूसरे का मज़ाक़ भी उड़ाया गया और युद्ध की धमकियां भी दी गयीं। हालात एकदम परिवर्तित हो गये और दोनों देश एक दूसरे के साथ सिंगापुर में मुलाक़ात करने जा रहे हैं।

https://manvadhikarabhivyakti.com/wp-content/uploads/2018/05/img_20180529_134443.jpg

किंम जोंग उन और डोनल्ड ट्रम्प शिखर सम्मेलन से पहले सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लोंग से भी मुलाक़ात करेंगे। उत्तरी कोरिया और अमरीका के बीच तनाव पिछले वर्ष उस समय बढ़ गया जब उततरी कोरिया ने अमरीकी क्षेत्र गोआम को मीज़ाइल हमले का निशाना बनाने की धमकी दी थी।

Contact Now

https://manvadhikarabhivyakti.com/wp-content/uploads/2018/05/img_20180528_164636.jpg

ज्ञात रहे कि जारी वर्ष मार्च में डोनल्ड ट्रम्प ने उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग उन से पहली मुलाक़ात पर सहमति व्यक्त की थी। 27 अप्रैल को उत्तरी कोरिया के नेता किम जोंग उन डिमारकेश्न लाइन पार करके पहली बार दक्षिणी कोरिया पहुंचे थे जहां उन्होंने उत्तरी और दक्षिणी कोरिया के शिखर सम्मेलन में भाग लिया था। उसके बाद 29 अप्रैल को दक्षिणी कोरिया के राष्ट्रपति मोन जाए इन ने दावा किया था कि जारी वर्ष मई में उत्तरी कोरिया के परमाणु हथियारों के परीक्षण की साइट बंद हो जाएगी। इसके साथ ही साथ उत्तरी कोरिया ने जारी महीने के अंत में अंतर्राष्ट्रीय मीडिया की उपस्थिति में अपने परमाणु प्रतिष्ठानों को तबाह करने की घोषणा कर दी थी।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here