28 C
Mumbai
Saturday, July 2, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

दो लेखपाल हुए निलंबित,छप्पर के निचे दबकर हुई किशोर की मौत,विद्दुत विभाग की लापरवाही ने ली जान।—————-;चैतन्य।

[ बाराबंकी ——–
बारिश के साथ चली तेज हवा से छप्पर गिरने से उसके नीचे दबकर एक 16 वर्षीय किशोर की मौत, रात में घर के बाहर रखे छप्पर के नीचे सोया था चंदन तिवारी, चीख पुकार सुनकर जबतक छप्पर हटाकर उसे ग्रामीण बाहर निकलते तबतक हो चुकी थी उसकी मौत, परिजनों ने दी तहसील प्रशासन को सूचना, दर्दनाक हादसे से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल, कोतवाली रामसनेहीघाट के जमाडवा गांव का मामला।
[2–बाराबंकी—-
11 हजार लाइन पर शट डाउन लेकर चढ़े संविदा कर्मी की अचानक लाइन चालू होने से मौत ,55 वर्षीय राम मिलन कुतलुपुर थाना फतेहपुर का निवासी था,ग्रामीणों ने शव को फतेहपुर बाराबंकी मार्ग के इसरौली पर रख कर रोड जाम किया। मौके पर विद्युत अधिकारी गायब।
[3– बाराबंकी—
तहसील रामनगर में कार्यरत दो लेखपालो को उपजिलाधिकारी रामनगर ने हड़ताल के दौरान काम पर वापस न लौटने पर निलंबित कर दिया है निलंबित लेखपालो में रामनगर लेखपाल संघ के अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण शुक्ल और महामंत्री अजय कुमार सिंह सम्मिलित है।उपजिलाधिकारी रामनगर अभय कुमार पाण्डेय ने बताया की 11 लेखपाल कार्य पर वापस लौट आये है और शेष लेखपालो को नोटिस भेज दी गयी है।
[4 (बाराबंकी) शट डाउन लेकर हाई टेंशन लाइन के जम्फर बांधते समय अचानक लाइन चालू हो जाने से पोल पर चढ़े संविदाकर्मी की मौके पर मौत हो गई वही सूचना पर पहुचे परिजनों ने विधुत विभाग को इस घटना की जानकारी दी ,पर जानकारी पर किसी अधिकारी के न आने से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को रोड पर रख कर जाम लगा दिया।
मामला कोतवाली फतेहपुर अंतर्गत डामोर का है जहाँ कोतवाली क्षेत्र के ग्राम कुतलुपुर निवासी राममिलन यादव (संविदा कर्मी) उम्र 50 वर्ष पुत्र शिवकुमार यादव क्षेत्र के ग्राम डमोर में हाईटेंशन तार लाइन सेडडाउन लेकर दुरुस्त कर रहा था ,तभी अचानक लाइट आ जाने से वो करंट की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।वही आक्रोशित ग्रामीणों एवं परिजनों ने फतेहपुर-देवा मार्ग पर शव रख कर पूरा रास्ता जाम कर दिया। आक्रोशित परिजनों की मांग थी कि मृतक संविदाकर्मी के परिवारीजनों को आर्थिक मदद का मुआवजा, परिवार को सरकारी नौकरी तथा लाइट लगाने वाले विभाग के लापरवाह कर्मी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर शख्त कार्यवाही की मांग की जिसपर एसडीएम फतेहपुर आर एन यादव व सीओ अरविंद वर्मा ने मांगे मानते हुए 1 लाख का चेक और 20 हजार रुपए नगद उपलब्ध कर परिजनों को शांत किया साथ ही साथ परिजनों द्वारा दिए गए प्रार्थनापत्र पर विधुतविभाग द्वारा लापरवाही बरतने वाले दोषियो पर कार्यवाही की जाएगी
दो तीन घंटो तक चले इस जाम में विधुत विभाग का कोई अधिकारी नही आया।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here