28 C
Mumbai
Saturday, July 2, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

स्वक्षता अभियान पर कूड़े का ढेर,पकडे गए मोटरसाइकिल चोर,मासूम की सर्पदंश से मौत,मनचले पर मुकदमा दर्ज,सायकिल सवार को इनोवा ने मारी टक्कर।————–चैतन्य।

1बाराबंकी—तहसील रामनगर क्षेत्र के कस्बा तिलोकपुर में हर तरफ गंदगी नजर आती है। लेकिन इस पर शिकायतों के बाद भी शासन प्रशासन व क्षेत्रीय नेता इस तरफ ध्यान देना उचित नही समझते ।जबकि इन रास्तों पर ग्रामीणों का आना जाना दूभर हो गया है । कस्बा तिलोकपुर कई रास्तों पर हमेशा जलभराव की स्थिति बनी रहती है ।जो बरसात आते ही ग्रामीणों को आने जाने में और ज्यादा दिक्कतों का सामना करना पड़ता है । रानीबाजार भंयारा संपर्क मार्ग से नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिलोकपुर मार्ग जिसपर खड़ंजा लगा है इसके अलावा भी कई रास्तों पर गंदगी का अंबार नजर आता है ।लेकिन इस पर ग्रामीणों द्वारा कूड़ा फेंके जाने से यह पर गदगी का अंबार लगा रहता है इसी के करीब जूनियर हाईस्कूल विद्यालय भी बना है जिसके कारण बच्चों को भी आने जाने में काफी दिक्कतें होती है और इससे आने वाली बदबू से बच्चों को पढ़ने में भी परेशानी होती है।यही हाल कस्बा के अंदर स्थित जैन मंदिर जाने वाले मार्ग का भी है जहां ग्रामीणों द्वारा कूड़ा डालने से यहां संक्रमण फैलने का भी खतरा है
कस्बा वासियों कल्याण चंद जैन ,गोपाल जैन ,कमलेश यादव ,अन्नू सोनी , रामसिंह ,राजेश यादव ,उमेश यादव ,पवन वर्मा ,उमाकांत मिश्र, लल्लन गौतम ,सलीम खान की माने तो इसकी शिकायत यहीं के रहने वाले संदीप जैन ने कई बार की लेकिन अभी तक इस पर शासन प्रशासन की नींद नही खुली है ।बरसात में यहां जलभराव होने से बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है ।जिम्मेदार इसपर ध्यान देना उचित नही समझते।और न ही यहां के सफाई कर्मी ही काम करना चाहते हैं कई नालियो में कूड़ा अधिक होने से पानी सड़कों पर बह रहा है
ग्रामीणों के बताए अनुसार इसकी शिकायत कई बार ग्राम प्रधान से भी की गई लेकिन ।न तो ग्राम प्रधान और न ही प्रशासन इस तरफ ध्यान दे रहा है । जिससे कस्बा लोगो को उम्मीदे अभी भी तो हैं पर यह संभव तभी हो सकता है जब प्रशासन की नींद खुले।

2[बाराबंकी– हैदरगढ कोतवाली क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्र खेरवा मजरे सराय रावत में एक पांच वर्षीय मासूम की सर्पदंश से मौत हो गयी ।

जानकारी के मुताबिक उक्त आंगनबाड़ी केन्द्र में खेरवा निवासी हरिप्रसाद का पाँच वर्षीय पुत्र शिवम पढ़नें गया हुआ था । वहाँ पर उसकों  किसी जहरीले सांप ने ढस लिया। इलाज हेतु अस्पताल ले जाते वक्त उसकी रास्ते में मौत हो गयी । शिवम की मौत के बाद घर में कोहराम मच गया । परिजनों  का रो -रोकर बुरा हाल है । वहीं आंगन बाड़ी केंद्र खेरवा में भारी अब्यवस्थाओं का बोल – बोला है यहाँ पर बच्चों के लिए बैठनें की समुचित ब्यवस्था नहीं है बरसात में केन्द्र परिसर में बड़ी – बड़ी घास उगी हुई है और साफ – सफाई के आभाव में  यह आंगनबाड़ी  केन्द्र पूरी तरह अब्यवस्थाओं की भेंट चढ़ गया है। इसी घोर लापरवाही के चलते आज एक मासूम असमय काल के गाल में समा गया।  अगर जिम्मेदार आंगनबाड़ी केंद्र में फैली अब्यवस्थाओं पर पहले गौर करते तो शायद आज शिवम जीवित होता है ।

3[बाराबंकी। सफदरगंज थानाक्षेत्र के ग्राम रसौली में दो दिन पूर्व घर मे अकेली बालिका से छेड़छाड़ एव मारपीट करने वाले एक मनचले युवक पर छेडछाड का मुकदमा दर्ज किया गया।
दो दिन पूर्व रसौली निवासी एक व्यक्ति के घर मे जब उसकी पुत्री घर में अकेली थी तभी पड़ोसी एक मनचला युवक घर मे घुस कर लड़की से छेड़छाड़ करते हुए मारपीट की। पीड़ित बालिका के पिता की तहरीर पर आरोपी युवक मोहम्मद जुबेर पुत्र मोहम्मद नसीम के खिलाफ धारा 354 का मुकदमा दर्ज किया गया है।

4[ बाराबंकी । थानाक्षेत्र के अंतर्गत बाराबंकी बहराईच मार्ग पर शुक्रवार की देर शाम एक साइकिल सवार को इनोवा ने जोरदार ठोकर मार दी जिससे साइकिल स्वर्ग गम्भीर रूप से घायल हो गया है जिसको सीएचसी बडाँगाव में भर्ती कराया गया । प्राथमिक उपचार के बाद घायल को जिलाअस्पताल रेफर किया गया है।
मसौली थाना क्षेत्र के ग्राम के अंतर्गत बाराबंकी बहराईच हाईबे पर शुक्रवार की देर शाम हबीबपुर निवासी जनमेजय उर्फ कुटटा पुत्र ओमकार 22 वर्षीय अपने चाचा चुन्नीलाल पुत्र अगनु प्रसाद के साथ सफदरगंज थानाक्षेत्र के ग्राम रहरामऊ से अलग अलग साइकिल से अपने घर हबीबपुर जा रहे थे कि विंदौरा चौराहे के निकट बाराबंकी से रामनगर की ओर तेज रफ्तार से जा रही इनोवा कार ने टक्कर मार दी जिसमें जनमेजय गम्भीर रूप से घायल हो गया। बीच सड़क पर तड़प रहे घायल को कस्बा मसौली के मोहल्ला भुलीगंज निवासी समाजसेवी जितेंद्र वर्मा ने अपने वाहन से लाकर सीएचसी बडाँगाव में भर्ती कराया । घायल की हालात चिन्ताजनक होने के कारण जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

5बाराबंकी–मोटरसाइकिल चोरी कर भाग रहे दो लोग पकडे गए जिन्हें थाना रामनगर लाया गया जहा पर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।
बतादे की लोधौरा निवासी हातिम पुत्र बाबू जो की अपने खेत गया था व अपनी मोटरसाईकिल सीडी डीलक्स को मझौनी पुलिया के पास खड़ी कर कुछ दुरी पर स्थित खेत पर चला गया था तभी कटेहरी सेमराय निवासी सुशील व बृजेश को अपनी मोटरसायकिल के साथ भागते हुए देखा और दौड़ा कुछ दुरी पर ही जन समुदाय ने उन दोनों को दबोच लिया व पुलिस के हवाले कर दिया ।

त्रिलोकपुर में फैली गन्दगी बया करती तस्वीरें।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here