28 C
Mumbai
Friday, February 3, 2023

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा खसरा व रुबैला टीकाकरण पर गलत अफवाह फैलाने वाले देशद्रोही की श्रेणी में व बाराबंकी की अन्य खबरों के साथ मानवाधिकार अभिव्यक्ति।——–चैतन्य (ब्यूरो चीफ)

टीकाकरण करते मुख्यचिकित्साधिकारी

1—-मुख्यचिकित्साधिकारी ने कहा गलत अफवाह फैलाने वाले देशद्रोही की श्रेणी में ।
बाराबंकी —राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत खसरा तथा रुबैला के प्रति बच्चों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए टीकाकरण अभियान के तहत शनिवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दिव्यांग बच्चों को टीका लगाया जनेस्मा डिग्री कॉलेज बाराबंकी में चल रहे एक्सीलरेटेड लर्निंग कैंप में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रमेश चंद्रा ने पहुंचकर बच्चों को टीका लगाया इस कैंप में कुल 60 बच्चों को टीका लगाया गया जिसमें 36 बच्चे मूक बधिर एवं 24 बच्चे दृष्टि बाधित हैं टीकाकरण के बाद सीएमओ ने सभी बच्चों को फल वितरित किया इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने टीकाकरण संबंध में फैलाई जा रही तरह तरह की अफवाह भ्रांतियों को नकारात्मक लोगों की सोच बताते हुए कहा कि ऐसे लोग समाज एवं देश विरोधी हैं जो नहीं चाहते कि टीकाकरण अभियान सफल हो उन्होंने बताया की यह टीका बच्चों के जीवन के लिए अति आवश्यक है उन्होंने बताया की पुरे प्रदेश में टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है कही भी कोई समस्या नही है 2009 का एक वीडियो चल रहा है जो टीकाकरण के सम्बन्ध में गलत अफवाह फैला रहे है ऐसे गलत अफवाह फैलाने वाले देशद्रोही है। इस मौके पर डॉ राजीव कुमार सिंह डॉ संतोष सिंह लता वर्मा अवधेश तिवारी इंटीरियर टीचर राजनारायण गीता कनोजिया संतोष कुमार चंदा देवी आदि लोग मौजूद रहे।

2—–संदिग्ध परिस्थितियों में मिला विवाहिता का शव पति ससुर व सास पर मुकदमा दर्ज।
बाराबंकी। संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला मृतका के पिता ने दहेज के लिए पुत्री की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है।
मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के ग्राम बसौली निवासी राजमल का विवाह इसी थाना क्षेत्र के ग्राम केदारीपुर निवासी मोल्हे की पुत्री रीषू (22) के साथ एक वर्ष पूर्व हुआ था। रविवार को मृतिका रीषू का शव संदिग्ध परिस्थितयों में घर के कमरे में फांसी के फंदे से लटकता हुआ मिला। मृतका के पिता ने पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि उसकी पुत्री की शादी होने के बाद से राजमल दहेज की मांग को लेकर रिषु को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताणित करने लगा था तथा कहता था की यदि दहेज़ में मोटरसाइकिल व पचास हजार रुपये नगदी नही लायी तो घर में रहने नही दूंगा यह बात उसकी पुत्री ने कई बार बतायी लेकिन गरीब होने के कारण वह दहेज़ की मांग को पूरा नही कर सका रविवार को करीब 11 बजे दिन में उसे सूचना मिली की राजमल व उसके पिटा गिरवर व माता तारादेवी ने दहेज़ को लेकर रिषु की मारपीट कर ह्त्या कर दी है सूचना पाकर जब वह मौके पर पहुचा तो देखा की मृतिका की लाश राजमल के घर में पड़ी है । मृतिका के पिता ने दहेज के लिए पुत्री की हत्या करने का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मृतिका के पति व ससुर व सास पर विभिन्न धाराओ में मुकदमा दर्ज कर शव को पीएम के लिए भेजा है।

3——-प्रधानमन्त्री आवास योजना का बुरा हाल दूसरी क़िस्त के लिए लाभार्थी दर दर की ठोकरे खाने को मजबूर।

बाराबंकी—एक ओर सरकार करोड़ों रुपया पानी की तरह बहा करके गरीबों को छत मुहैया कराए जाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री आवासों का आवंटन कर रही है वहीं विकास विभाग के अधिकारियों की घोर लापरवाही के चलते एक महिला आवास की दूसरी किस्त के लिए दर-दर ठोकरें खा रही है

बताते चलें कि विकास खंड सिरौलीगौसपुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत दरिगा पुर मजरे टिकुरी निवासी शिवकुमारी को वर्ष 2017 /0 18 में प्रधानमंत्री आवास मिला था प्रथम किस्त की धनराशि 40 हजार रुपए उसके बैंक खाता संख्या 13 21 10 0 0 0031 74 पर पहुंच गई थी जिसका उपयोग करके उसने प्रारंभिक स्तर तक नीव का निर्माण भी करा लिया था दूसरी किस्त के लिए जियो टैगिंग भी हो चुकी है जिस के करीब 11 माह व्यतीत होने को है फिर भी शिवकुमारी को दूसरी किस्त नसीब नहीं हो सकी।

इस संबंध में उसने 7 फरवरी 2018 को जन सुनवाई पोर्टल व 3 अप्रैल 2018 को संपूर्ण तहसील समाधान दिवस में भी शिकायत दर्ज कराई थी परंतु नतीजा शून्य रहा

दूसरी किस्त मिलेगी अथवा नहीं —-

आवास की लाभार्थी शिवकुमारी बताती है कि वह अपने परिवार समेत दो तल्ले छप्पर में रहकर गुजर बसर कर रही है विकास खंड के अधिकारियों की गणेश परिक्रमा करते करते वह थक चुकी है परंतु उसे अब तक दूसरी किस्त नसीब नहीं हो सकी । उसे प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किस्त मिलेगी अथवा नहीं मिलेगी इसका उत्तर तो विकास खंड के जिम्मेदार अधिकारी ही दे सकते हैं।

क्या कहते है खण्ड विकास अधिकारी —–

इस संबंध में खंड विकास अधिकारी कमलेश कुमार ने बताया कि तकनीकी फाल्ट के कारण उसके खाते में पैसा नहीं पहुंच पा रहा है शीघ्र जांच कराकर पैसा उसके खाते में भेज दिया जाएगा ।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here