30 C
Mumbai
Wednesday, October 5, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

लापरवाही बरतने पर 17 आशाओं को नोटिस।

रिपोर्ट-विपिन निगम/मो०कासिम

औरैया(यूपी): दिबियापुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सीएमओ ने शुक्रवार को एएनएम व आशाओं के साथ बैठक कर लापरवाही बरतने पर 17 आशाओं को नोटिस जारी करने के सीएचसी प्रभारी को आदेश दिए हैं। एक एएनएम का वेतन रोक दिया है। 2 घंटे तक चली बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अस्पताल में प्रसव की संख्या कम होने पर सख्त नाराजगी जताई ।
उन्होंने कहा की आशाएं प्रसव की संख्या में बढ़ोतरी कराएं। क्षेत्र की गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण अवश्य कराएं।
शुक्रवार को सीएचसी में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एके राय ने बैठक के दौरान अनुपस्थित पाए जाने पर विनपुरा पुर केंद्र की एएनएम राम दर्शनी पोरवाल का एक दिन का वेतन काट दिया जबकि 17 आशाओं के खिलाफ सीएचसी प्रभारी जितेंद्र यादव से नोटिस जारी करने के आदेश दिए। सीएमओ इस बात पर नाराज थे कि बीते वर्ष से की अपेक्षा इस वर्ष सीएचसी पर 20 प्रसव कम हुए हैं जबकि प्रसव की संख्या में बढ़ोतरी होनी चाहिए थी। बैठक में प्रसव की संख्या में कमी आने को लेकर चर्चा होती रही। उन्होंने ककोर, बूढ़ादाना , कैजरी, सेहुद व दिबियापुर मुख्य केंद्र की एएनएम के कार्यों पर भी नाराजगी प्रकट की। इस दौरान उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी राकेश गुप्ता, डॉक्टर अशोक कुमार,आयुष्मान भारत के ज्योतिंद्र मिश्रा सहित अन्य अस्पताल का स्टाफ मौजूद रहा।
बताते चलें ब्लॉक में कुल 183 आशाएं नियुक्त हैं। एक आशा को एक माह में कम से कम 2 प्रसव कराना अनिवार्य है। 17 आशाएं ऐसी हैं जिन्होंने बीते 3 माह से एक भी प्रसव नहीं कराया है, जिनकी सेवाएं समाप्त करने की कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here