28 C
Mumbai
Friday, September 30, 2022

आपका भरोसा ही, हमारी विश्वसनीयता !

जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट के बाद पथराव , 18 लोग घायल।

रिपोर्ट-विपिन निगम

लखनऊ (यूपी): जनपद लखनऊ के निगोहां के गुमानी खेड़ा गांव में गुरुवार रात सोनभद्र जैसे हालात बनते-बनते बच गए। यहां भी जमीन के विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट के बाद पथराव हो गया। इससे दोनों पक्षों से 18 लोग घायल हुए। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती करा मौके से 10 लोगों को हिरासत में ले लिया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर जमीन कब्जे को लेकर विवाद व छेड़छाड़ का आरोप लगाया। वहीं एक पक्ष की तरफ से किसान यूनियन के नेताओं पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगा हंगामा किया।

भद्दी सिर्स गांव के मजरा गुमानी खेडा में विजय का पड़ोसी रामहरख के बीच काफी समय से जमीन विवाद चला आ रहा है। गुरुवार रात दोनों पक्ष एक किशोर के चप्पल दिखाने और नाली के निकास को लेकर विवाद में आमने सामने आ गए। विजय की पत्नी का आरोप है कि गुरुवार रात करीब 10 बजे उसे अकेला जानकर रामहरख घर पर बुरी नीयत से घुस आया। विरोध पर उसकी तरफ से राममिलन, नरेंद्र, वीरेंद्र, शैलेन्द्र समेत करीब दर्जन भर लोगों ने घर पर हमला बोल दिया। इसके बाद दोनों पक्षों के जुटने पर जमकर मारपीट हुई। जिसमें उनकी तरफ से 11 और दूसरी तरफ से सात लोग घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष ने जमीनी विवाद में मारपीट शुरू करने और घर की महिलाओं से छेड़छाड़ का आरोप लगाया।

दूसरी तरफ शुक्रवार सुबह विजय की तरफ से एक किसान संगठन के दर्जनों कार्यकर्ता पहुंच गए और पुलिस पर आरोपितों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। इस पर नगराम और मोहनलाल गंज की पुलिस भी थाने पहुंच गई। पुलिस के आरोपितों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन देने पर लोग शांत हुए।

निगोहां पुलिस के मुताबिक राममिलन से नाली के विवाद के चलते उनके घर से किसी बच्चेे ने दूसरे बच्चेे को चप्पल दिखा दी। उसके बाद ही विवाद बढ़ गया। मारपीट में महिलाओं समेत 18 लोग चोटिल हुए हैं। दोनों तरफ से मिली तहरीर के आधार पर मारपीट, बलवा, छेड़छाड़ आदि धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। साथ ही दोनों तरफ से छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। इस दौरान मारपीट में विजय, कमलेशा, विनोद, अनील, किशनपाल, रामलली, गुडिया, श्रीकांती, रामहरक, राममिलन, नरेंद्र, वीरेंद्र, शैलेंद्र, रामचंद्र, अमर, संतोष, सुमेर, सीमा आदि लोग घायल हो गए।

Latest news

ना ही पक्ष ना ही विपक्ष, जनता के सवाल सबके समक्ष

Related news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here